SAFF Championship : ड्रॉ हुआ भारत-कुवैत मुकाबला, भारतीय कोच को फिर मिला रेड कार्ड

SAFF Championship : भारत में चल रहे साउथ एशियन फुटबाल फेडरेशन चैंपियनशिप में भारत बनाम कुवैत मुकाबला बैंगलोर के कंतीरवा स्टेडियम में खेला गया. जिसमें आखिरी मिनट पर मुकाबला 1-1 से ड्रॉ हो गया.

SAFF Championship : India vs Kuwait match draw by 1-1

भारत के कप्तान सुनील छेत्री ने 45 वें मिनट में पहला गोल किया और भारत को 1-0 से बढ़त दिलाई. लेकिन आखिरी मिनटों में आते आते भारत के अनवर अली ने ही कुवैत के लिए गोल कर दिया और स्कोर लाइन 1-1 पर समाप्त हुई.

खिलाड़ियों को दिखाया गया रेड कार्ड

90 वें मिनट पर गोल होने के बाद कुवैत के खिलाड़ियों ने एग्रेसिव क्लीब्रेशन चालू कर दिया. भारतीय खिलाड़ियों को उनका यह सेलिब्रेशन पसंद नही आया इससे पहले की मामला और बढ़ता स्पोर्ट स्टाफ, रेफरी ने खिलाड़ियों को शांत करा दिया. लेकिन रेफरी में इस विवाद में शामिल होने की वजह से दोनो टीमों के खिलाड़ियों को रेड कार्ड दिखाया.

इतना ही नहीं भारत के हेड कोच इगोर स्टीमाक को भी रेड कार्ड मिला. उन्हें टूर्नामेंट में पहले भ रेड कार्ड मिल चुका है. अब वह 1 जुलाई होने वाले सेमीफाइनल में नहीं आ सकते हैं.

आपको बता दें रेफरी द्वारा अगर एक लाल कार्ड दिखाया जाता है जो दर्शाता है कि खिलाड़ी को बाहर भेज दिया जाना चाहिए। जिस खिलाड़ी को बाहर भेज दिया गया है, उसे तुरंत खेल का मैदान छोड़ना होगा, उसे खेल में आगे भाग नहीं लेना होगा और उसकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को नहीं लाया जा सकता है, जिससे उनकी टीम को एक कम खिलाड़ी के साथ खेलने के लिए मजबूर होना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें : जानें Asia Cup की टीमों की सूची और प्रेडिक्टेड स्क्वाड

ग्रुप ए के मुकाबले हुए समाप्त

Saff Championship में भारत बनाम कुवैत के मुकाबले से ग्रुप ए के सारे मुकाबले खत्म हो गए हैं. इस आखिरी मुकाबले के साथ भारत और कुवैत ने सेमीफाइनल में कदम रखा है. अब यह दोनो टीमें ग्रुप बी की टॉप 2 टीमों से लड़ेंगी.

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles