IPL 2024 से पहले MI के गेंदबाज का जलवा, हैट्रिक लेकर तोड़ी बांग्लादेश की कमर, देखें VIDEO

Nuwan Thushara Hat Trick: इन दिनों श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज चल रही है. इस सीरीज के तीसरे मुकाबले में श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुवान तुषारा ने हैट्रिक लेकर बड़ा धमाका किया. नुवान तुषारा ने अपने पहले ही ओवर में बांग्लादेश के तीन प्रमुख बल्लेबाजों को एक के बाद एक करते पवेलियन भेज दिया. ये वही तुषारा हैं, जो इस बार आईपीएल में जलवा दिखाते नजर आएंगे.

दरअसल, श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में बोर्ड पर 174 रन लगाए थे, जिसके जबाव में बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश की नुवान तुषारा ने हालत खराब कर दी. श्रीलंका के कप्तान ने चौथे ओवर में तुषारा को गेंदबाजी करने के बुलाया. उन्होंने पहली गेंद पर कोई रन नहीं दिया. दूसरी गेंद पर बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो को बोल्ड किया. तीसरी गेंद पर तुषारा ने तौहीद हृदोय को भी क्लीन बोल्ड किया. फिर चौथी गेंद पर अनुभवी महमुदुल्लाह LBW आउट हो कर पवेलियन लौट गए. इस ओवर में तुषारा ने कोई रन भी नहीं दिया.

5वें बॉलर बने

नुवान तुषारा श्रीलंका के लिए टी20 में हैट्रिक लेने वाले 5वें गेंदबाज बन गए हैं. सबसे पहले थिसारा परेरा ने श्रीलंका के लिए हैट्रिक लेने का कमाल किया था. उन्होंने भारत के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी. इसके बाद लसिथ मलिंगा ने 2 बार यह कारनामा किया. अकिला धनंजया और वानिंदु हसरंगा भी हैट्रिक ले चुके हैं. अब इस लिस्ट में नुवान का नाम भी शामिल हो गया है.

कौन हैं नुवान तुषारा

नुवान तुषारा श्रीलंका के तेज गेंदबाज हैं.वो श्रीलंका के पूर्व दिग्गज और मुंबई इंडियंस के लिए सालों तक खेलने वाले लसिथ मलिंगा की तरह गेंदबाजी करते हैं. दोनों का एक्शन लगभग एक जैसा है. इस प्लेयर को लिटिल मलिंगा भी कहा जाता है. तुषआर इस सीजन मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में जलवा दिखाएंगे. इस बॉलर को 20 लाख की बेस प्राइज से मुंबई ने 4.8 करोड़ में खरीद था.

नुवान तुषारा का करियर

नुवान तुषारा के पास अच्छी खासी गति है. वे सटीक यॉर्कर डालते हैं. उन्होंने श्रीलंका के लिए 8 टी20 मैचों में 10 विकेट निकाले हैं. बांग्लादेश के खिलाफ ली गई हैट्रिक इसमें शामिल नहीं है. 29 साल का यह गेंदबाज इन दिनों पूरे क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बना हुआ है.

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles