T20 World Cup 2024: पाकिस्तान ने खेला मास्टर स्ट्रोक, एक साथ इन 2 खिलाड़ियों का तुवड़ाया संन्यास, अब मचाएंगे गदर

T20 World Cup 2024: वनडे विश्व कप 2023 में शर्मनाक प्रदर्शन करने वाली पाकिस्तान टीम ने टी20 विश्व कप 2024 की तैयारियां तेज कर दी हैं. हाल में पीसीबी चीफ मोहसिन नकवी ने नई चयन समिति नियुक्त की है, जिसमें 7 सदस्यों को शामिल किया है, सभी के पास एकसमान पावर है. खास बात ये है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मास्टर स्ट्रोक खेलते हुए 2 दिग्गजों की संन्यास तुवड़ाया दिया. अब यह दोनों स्टार खिलाड़ी एक बार फिर पाकिस्तान के लिए विश्व कप में नजर आ सकते हैं.

संन्यास से वापसी करने वाले खिलाड़ियों में मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम का नाम है, जो टी20 विश्व कप खेलना चाहते हैं. इन दोनों ने हाल में हुए पाकिस्तान सुपर लीग में अपनी-अपनी टीम के लिए कमाल किया था. इमाद ने तो इस्लामाबाद यूनाइटेड को चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया. फाइनल में उन्होंने 4 ओवरों में 5 विकेट लिए थे. इन दिनों दिग्गजों के आने से पाकिस्तान टीम को मजबूती मिलेगी, जिसका फायदा उन्हें विश्व कप में मिल सकता है.

मोहम्मद आमिर ने क्या कहा?

2021 में लिए गए संन्यास को तोड़ते हुए मोहम्मद आमिर ने कहा’जिंदगी हमें उस मोड़ पर लाती है, जहां अपने फैसलों पर पुनर्विचार करना पड़ता है. मेरे और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के बीच सकारात्मक चर्चाएं हुई हैं. उन्होंने महसूस कराया कि टीम को मेरी जरूरत है और मैं पाकिस्तान के लिए खेल सकता हूं. ‘आगामी टी-20 विश्व कप के लिए मैं उपलब्ध रहूंगा। मैं अपने देश के लिए हर हाल में खेलना चाहता हूं.

मोहम्मद आमिर का क्रिकेट करियर

36 टेस्ट मैचों में 2.86 की इकॉनमी और 30.48 की औसत से 119 विकेट चटकाए हैं. वनडे के 61 मैचों में 4.78 की इकॉनमी 81 विकेट झटके हैं. 50 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने 59 शिकार किए थे. उन्होंने खतरनाक गेंदबाजों में शुमार कया जाता है.

इमाद ने क्या कहा?

आलराउंडर इमाद वसीम ने संन्यास तोड़ते हुए कहा ‘मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अधिकारियों से मुलाकात के बाद मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास पर पुनर्विचार किया है. टी-20 विश्व कप 2024 तक टी-20 प्रारूप में मैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए उपलब्ध रहूंगा.’

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles