Dilip Trophy Final : वेस्ट और साउथ जोन के बीच होगा फाइनल मुकाबला

Dilip Trophy Final : दलीप ट्रॉफी के फाइनल में वेस्ट जोन और साउथ जोन आगे बढ़ गए हैं। शनिवार को दोनों सेमीफाइनल मुकाबलों के नतीजे घोषित किए गए। बारिश के कारण सेंट्रल जोन और वेस्ट जोन के बीच पहला मैच ड्रा हो गया, लेकिन शनिवार की पहली पारी की बढ़त के कारण वेस्ट जोन फिर भी दलीप ट्रॉफी के फाइनल में पहुंच गया। उधर, अलुर में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में साउथ जोन ने नॉर्थ जोन को रोमांचक मुकाबले में दो विकेट से हरा दिया।

12 जुलाई से एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पश्चिम क्षेत्र बनाम दक्षिण क्षेत्र चैम्पियनशिप खेल की मेजबानी करेगा।

मयंक अग्रवाल के दो अर्धशतक

South and West zone to play Dilip Trophy Final
Mayank Agarwal

शनिवार को एक रोमांचक मैच में, दक्षिण क्षेत्र ने मयंक अग्रवाल और तमिलनाडु के आर साई किशोर के उत्कृष्ट हरफनमौला प्रयासों की बदौलत उत्तर क्षेत्र को हरा दिया। नॉर्थ जोन ने दूसरी पारी में 215 रन के लक्ष्य से ज्यादा 211 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ की टीम के कप्तान हनुमा विहारी और ओपनर मयंक अग्रवाल ने 42 रन बनाकर टीम की जीत की उम्मीदों को जिंदा रखा। 76 रनों के साथ अग्रवाल ने अपना पहला अर्धशतक पूरा किया।

साउथ जोन और नॉर्थ जोन गेम्स के दौरान दो बार बारिश हुई। मैच शुरू होने में अंतिम सत्र में दो घंटे शेष थे। साई सुदर्शन ने 17 रन बनाए जबकि रविकुमार समर्थ ने 5 रन बनाए। साउथ के रिकी भुई (29) और तिलक वर्मा (19) ने अच्छा प्रदर्शन किया और 4 विकेट खोने के बाद टीम को स्थिरता बनाए रखने में मदद की। इसके बाद राणा और बलतेज की गेंदबाजी की बदौलत साउथ को 213/8 का स्कोर दिया गया।

हर्षित राणा ने तिलक वर्मा को और भुई को बलतेज ने बाहर कर दिया। राणा के वाशिंगटन सुंदर को आउट करने से सातवां विकेट गिरा। इसके बाद साई किशोर ने दो छक्के लगाते हुए दबाव में नाबाद 15 रन बनाकर खेल के फिनिशर की भूमिका निभाई।

नॉर्थ जोन के लिए वैभव अरोड़ा (2/46) और बलतेज सिंह (2/47) ने शानदार गेंदबाजी की, लेकिन जीत हासिल नहीं कर सके।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles