Asia Cup भारतीय टीम में KL Rahul की जगह किसे मिला मौका, ईशान या संजू जानिए…

अब साफ हो गया है कि KL Rahul Asia Cup के कम से कम शुरुआती दो मैच नहीं खेलेंगे। राहुल भारतीय टीम के लिए विकेटकीपर और बल्लेबाज के तौर पर दो भूमिकाएं निभाते थे. लेकिन अब जब वह दो मैचों में नहीं खेलेंगे तो सबसे बड़ा सवाल यह है कि भारतीय टीम में किसे मौका मिलेगा। क्योंकि भारत के पास अब राहुल की जगह के लिए दो अच्छे विकल्प इशान किशन और संजू सासमन मौजूद हैं। लेकिन अब फैसला हो चुका है कि इन दोनों में से किसे मौका मिलेगा।

एशिया कप 2023 के लिए इशान किशन को भारतीय टीम में मौका दिया गया है। राहुल को इस टूर्नामेंट के लिए फिट नहीं होने के बावजूद भारतीय टीम में जगह दी गई थी, अब उन पर गाज गिरेगी। लेकिन राहुल के फिट नहीं होने पर चयन समिति ने उनके स्थान पर संजू सैमसन को भारतीय टीम में चुना है। अब राहुल दो मैचों में नहीं खेलेंगे तो संजू अब भारतीय टीम में शामिल होंगे। लेकिन राहुल की जगह भारतीय टीम में किसे मौका दिया जाए, इसका बड़ा सवाल रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ हैं।

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2023 में कब और कहां खेले जाएंगे मैच, एक क्लिक में जानें पूरा शेड्यूल…

वेस्टइंडीज और आयरलैंड दोनों दौरों के दौरान भारतीय टीम में कुछ बातें साफ हो गई हैं। इस हिसाब से अब यह साफ हो गया है कि संजू और ईशान में से किसे राहुल की जगह लेने का मौका मिलेगा। राहुल की जगह अब भारतीय टीम में इशान किशन को तरजीह दी जाएगी। क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है।

KL Rahul (3)

दूसरी बात ये है कि संजू राहुल के रिप्लेसमेंट खिलाड़ी हैं। इसलिए कोई भी टीम स्थानापन्न खिलाड़ी को सीधे मौका देने के बजाय टीम में खिलाड़ी को पहली प्राथमिकता देने के बारे में सोच सकती है। इसके मुताबिक अब पाकिस्तान के खिलाफ मैच में राहुल की जगह ईशान किशन खेलते नजर आ सकते हैं। वहीं संजू को एक बार फिर मौके का इंतजार करना होगा। क्योंकि दो मैचों के बाद अगर राहुल फिट होते हैं तो उन्हें टीम में तरजीह दी जा सकती है और संजू को फिर से बाहर कर दिया जाएगा। इसलिए संजू को एशिया कप में जगह मिलने की संभावना कम है।

KL Rahul अब एशिया कप में दो मैच नहीं खेल पाएंगे। लेकिन इसके बाद भी वह फिट होकर खेल पाएंगे या नहीं यह सबसे बड़ा सवाल होगा।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles