Wrestlers Protest : धरना देने वाली महिला पहलवान बृजभूषण के घर पहुंची, क्या हो सकता है समझौता?

Wrestlers Protest : जंतर-मंतर पर धरने में शामिल एक महिला पहलवान रेसलिंग फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के दिल्ली स्थित घर पहुंची। रेसलर पुलिस टीम के साथ करीब 15 मिनट तक बृजभूषण के घर पर रहीं। अब पुलिस महिला पहलवान को जांच करने के लिए ले गई है। दिल्ली पुलिस के DCP ने कहा- महिला पहलवान को कुश्ती महासंघ कार्यालय तफ्तीश के लिए ले जाया गया था।

बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट ने कहा,”महिला पहलवान पुलिस इन्वेस्टीगेशन के लिए क्राइम सीन पर गई थीं, लेकिन मीडिया में बताया गया कि वे समझौता करने गई हैं। बृजभूषण की यही ताकत है। वह बाहुबल, राजनीतिक ताकत और झूठे नैरेटिव चलवाकर महिला पहलवानों को परेशान कर रहा है। उसकी गिरफ्तारी जरूरी है।”

जब सांसद बृजभूषण सिंह से जब जांच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- मेरे पास कोई नहीं आया।

यह भी पढ़ें : ICC World Cup 2023, Asia Cup की भारत में फ्री स्ट्रीनिंग देगा Disney+hotstar

इंस्टरनेटिनल रेफरी ने कहा, ब्रजभूषण शराब पीकर महिला पहलवानों को गलत तरीके से छूते थे

WFI के पूर्व अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जहां लगातार लोगों के बयान सामने आ रहे हैं, इसी बीच एक इंटरनेशनल रेफरी जगबीर सिंह ने दिल्ली पुलिस को दिए बयान में कहा कि इवेंट में बृजभूषण पहलवानों को छू रहे थे। महिला रेसलर असहज नजर आ रही थी। उसने बृजभूषण को धक्का भी दिया था। ऐसा लगता है कि उस दिन कुछ तो गलत हुआ।

Wrestlers Protest Update
Wrestlers Protest

वहीं दूसरी घटना के जिक्र करते हुए, डिग्री ने 2013 जूनियर एशिया चैंपियनशिप की बात कही। वहां भी बृजभूषण और उसके साथियों ने शराब के नशे में बच्चियों गलत जगह पर छुआ। उस घटना से पहले बृजभूषण ने बच्चियों को इंडियन फूड खिलाने की बात कही थी, लेकिन डिनर से पहले बृजभूषण और उनके साथियों ने शराब पी थी।

बृजभूषण के खिलाफ अभी तक 6 महिला पहलवानों ने यौन शोषण का केस दर्ज कराया था। दिल्ली पुलिस ने 2 महिला रेसलर, एक इंटरनेशनल रेफरी और एक कोच के बयान दर्ज किए हैं।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles