Home खेल IND VS SL: फिर वर्ल्ड कप जीता, अब सेमीफाइनल का टिकट, 12...

IND VS SL: फिर वर्ल्ड कप जीता, अब सेमीफाइनल का टिकट, 12 साल बाद भारत के सामने क्या है बड़ा मौका?

IND VS SL: वर्ल्ड कप में भारत का अब तक का सफर शानदार रहा है और आज भारत का मुकाबला श्रीलंका से होगा..........

IND VS SL
IND VS SL

IND VS SL: वर्ल्ड कप में भारत का अब तक का सफर शानदार रहा है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। आज भारत का मुकाबला श्रीलंका से होगा। यह मैच उसी वानखेड़े में खेला जाएगा जहां 2 अप्रैल 2011 को महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में भारत ने श्रीलंका को हराकर 1983 के बाद पहली बार वनडे विश्व कप जीता था। वह धोनी ही थे जिन्होंने श्रीलंका के नुवान कुलशेखरा की गेंद पर विजयी छक्का जड़कर भारत को वनडे प्रारूप में दूसरी बार विश्व चैंपियन बनाया।

उस खिताबी भिड़ंत के बारह साल बाद जब दोनों टीमें वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी तो उनके सामने लक्ष्य स्पष्ट होगा। भारत अपनी जीत की लय बरकरार रखकर सेमीफाइनल में जगह पक्की करना चाहेगा। इसलिए अगर श्रीलंका को सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखना है तो उसे यह मैच हर हाल में जीतना होगा और वह भी बड़े अंतर से।

भारत टूर्नामेंट से बाहर हो गया

विश्व कप में भारत और श्रीलंका के बीच अब तक नौ मुकाबले हो चुके हैं। दोनों टीमों ने 4-4 मैच जीते हैं जबकि एक मैच ड्रा रहा है। हेड टू हेड आंकड़ों से पता चलता है कि श्रीलंकाई टीम हर बार विश्व कप में भारत के लिए कड़ी चुनौती पेश करती है। भारतीय प्रशंसक 2007 विश्व कप के ग्रुप चरण में मिली हार को कैसे भूल सकते हैं, जिसमें भारतीय टीम विश्व कप के ग्रुप चरण में ही बाहर हो गई थी।

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: हार्दिक पांड्या की कमी पूरी करने के लिए वर्ल्ड कप में खेलेंगे ये खिलाड़ी

भारत:
रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज।

श्रीलंका:
पथुम निसंका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), एंजेलो मैथ्यूज, सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दुष्मंथा चमीरा, महिष तेक्षाना, कासून राजिथा, दिलशान मधुशंका।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Exit mobile version