World Cup Qualifier : वनडे वर्ल्ड कप नहीं खेलेगी आयरलैंड, श्रीलंका-स्कॉटलैंड सुपर 6 में

World Cup Qualifier : वनडे वर्ल्ड के लिए स्पर 6 की टीम तय हो चुकी है. रविवार को हुए क्वालीफायर मुकाबले में श्रीलन ने आयरलैंड को 133 रन से हराया. इसी हार के साथ आयरलैंड वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने की रेस से बाहर हो गया और श्रीलंका ने सुपर 6 में अपनी जगह बनाई.

वहीं रविवार को हुए दोसर मुकाबले में स्कॉटलैंड ने ओमान को 76 रन से हराया. इस जीत के साथ स्कॉटलैंड सुपर 6 के लिए क्वालीफाई कर गई. लेकिन हार के बाद भी ओमान सुपर 6 में कायम रहीं, क्युकी टीम ने 2 मुकाबले जीते हैं. आयरलैंड और यूएई क्वालीफाई करने के रेस से बाहर हो गई क्योंकि उन्होंने ग्रुप स्टेज में एक भी मुकाबला नही जीता था.

आइए जानते हैं श्रीलंका बनाम आयरलैंड मैच रिपोर्ट

टॉस जीतकर आयरलैंड ने पहले गेंदबाजी चुनी. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को शुरआत में ही झटके लगे. श्रीलंका के ओपनर पथुम निसांका और दिमुथ करुणारत्ने ने 48 रन की सांझेदारी की. निसांका 20 रन बनाकर आउट हो गए, उनके साथ ही कुसल मेंडिस भी अगली ही बॉल पर आउट हो गए.

करुणारत्ने ने सदीरा समरविक्रमा के साथ श्रीलंका की पारी संभाली. दोनों ने 168 रन की पार्टनरशिप की और टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया. करुणारत्ने शतकीय पारी खेली 103 पर आउट हुए. वहीं समरविक्रमा ने 82 रन की पारी खेली.

श्रीलंका की टीम ने टीम 49.5 ओवर में 325 रन पर ऑलआउट भी हो गई. आयरलैंड से मार्क अडायर ने 4 और बैरी मैकार्थी ने 3 विकेट लिए. गारेथ डिलेनी को 2 विकेट झटके.

Ireland out of Oneday world cup qualifier race, srilanka in super 6 (1)

जवाबी पारी में 326 रन का टारगेट चेस करने उतरी आयरलैंड की टीम की शुरआत खराब रही. खराब शुरआत के साथ ही टीम ने लगातार विकेट गंवाए. 21 रन के स्कोर पर ही ओपनर पॉल स्टर्लिंग का विकेट गंवा दिया. 39 रन पर एंडी मैक्ब्राइन भी आउट हो गए. 58 रन के स्कोर पर टीम ने कप्तान एंडी बालबर्नी और लॉर्कन टकर ने भी पवेलियन वापिस लौट गए.

श्रीलंका की ओर से हसरंगा ने 5 विकेट लिए. उनके अलावा महीश तीक्षणा को 2 विकेट मिले. वहीं कसून रजिथा, लहिरु कुमारा और दसुन शनाका को 1-1 विकेट मिला. आयरलैंड की टीम मात्र 192 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles