WPL 2024: इस क्रिकेटर ने रचा इतिहास, संन्यास की उम्र में किया डेब्यू

WPL 2024 RCBW vs UPW, Ekta Bishta: इन दिनों भारत में विमेंस प्रीमियर लीग 2024 चल रहा है. लीग के 11वें मुकाबले में एकता बिष्ट ने इतिहास रच दिया है. एकता बिष्ट की उम्र 38 साल की उम्र में डेब्यू किया. इसके साथ ही वो महिला प्रीमियर लीग में सबसे बड़ी उम्र में डेब्यू करने वाली प्लेयर बन गई हैं.उन्होंने आरसीबी के लिए यूपी वॉरियर्स के खिलाफ डेब्यू किया है. एकता को चोटिल श्रेयंका पाटिल की जगह प्लेइंग 11 में एंट्री मिली है.

एकता बिष्ट भारत की नेशनल टीम के लिए खेल चुकी हैं. उनका जन्म 8 फरवरी 1986 को अल्मोड़ा में हुआ था, तब ये उत्तर प्रदेश का हिस्सा था. एकता ने डोमेस्टिक स्तर में भी क्रिकेट उत्तर प्रदेश टीम के लिए भी खेला. कड़ी मेहनत के साथ उन्होंने अपनी फिटनेस हासिल की और अपने आप को खेलने के लिए प्रबल दावेदार साबित किया.

भारत के लिए खेल चुकी हैं एकता

एकता बिष्ट ने टीम इंडिया के लिए 1 टेस्ट, 63 एकदिवसीय और 42 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। इनमे उनके नाम क्रमश 3, 98 और 53 विकेट्स हैं. वो ठीकठाक बैटिंग भी कर लेती हैं.

मैच का हाल

अगर मैच की बात करें तो आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 198 रन बनाए हैं. ये WPL के इतिहास का सबसे बड़ा टोटल है. इस पहाड़ जैसे टारगेट का पीछा करते हुए यूपी की टीम ने 16 ओवर में 5 विकेट खोकर 147 रन बना लिए हैं. अभी 24 गेंदों पर 52 रनों की दरकार है.

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles