22 January Holiday: 22 जनवरी को बंद रहेगा यूपी, जानिए कौनसी दुकानें खुलने पर रहेगी पाबंदी

22 January Holiday: 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश रहेगा। अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के दौरान लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में सभी संस्थान बंद रहेंगे।

22 January Holiday: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होगी। प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को लेकर प्रदेश ही नहीं बल्कि देश और पूरी दुनिया में राम भक्त बेहद उत्साहित हैं। 500 सालों के संघर्ष के बाद भगवान राम पूरे वैभव के साथ अपने मंदिर में विराजने जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश करने की मुहिम चल रही है।

22 जनवरी को रहेगा सार्वजनिक अवकाश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 22 जनवरी को प्रदेश भर में सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है। योगी सरकार ने यह भी आदेश दे दिए हैं कि 22 जनवरी को कौन सी दुकान खुली रहेगी और कौन सी बंद रहेंगी। ऐसे में आपके लिए जानना बहुत जरूरी है कि 22 जनवरी को कौन से विभाग खुले होंगे और कौन से बंद रहेंगे और साथ बाजार में कौन सी दुकान खुलने पर सख्त पाबंदी रहेगी…

22 जनवरी को बंद रहेंगे ये संस्थान

22 जनवरी को उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश के अंतर्गत सभी शिक्षण संस्थाएं और सरकारी कार्यालय समेत सभी दफ्तर बंद रहेंगे। सीएम योगी के निर्देश पर 22 जनवरी को सभी स्कूलों, कॉलेजों में सार्वजनिक अवकाश घोषित किए जाने के लिए निर्देश दिए जा चुके हैं।

इन दुकानों पर रहेगी सख्त पाबंदी

22 जनवरी को पूरे प्रदेश में शराब की दुकानें बंद रखने के भी निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा प्राण-प्रतिष्ठा वाले दिन लखनऊ में मीट की दुकान बंद रखने का भी निर्णय हुआ है।

सभी सरकारी इमारतें बनेंगी दुल्हन

इसके साथ ही 22 जनवरी को सायंकाल हर घर, घाट और मंदिर में दीपोत्सव का कार्यक्रम करने के लिए भी कहा गया है। यही नहीं, प्रदेश के सभी कार्यालयों में 22 से 26 जनवरी तक विशेष प्रकाश की व्यवस्था की जाए। इसके अलावा सभी सरकारी इमारतों, स्कूल, कॉलेज को भी दुल्हन की तरह सजाया जाए, इसको लेकर पहले हुए निर्देश दिए जा चुके हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles