Home ट्रेंडिंग Aaj Ka Mausam 11 July: दिल्ली-एनसीआर समेत 10 राज्यों में आज होगी...

Aaj Ka Mausam 11 July: दिल्ली-एनसीआर समेत 10 राज्यों में आज होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज और येलो अलर्ट 

Aaj Ka Mausam 11 July: देशभर के लगभग सभी राज्यों में आज भी बारिश की संभावना है। हालांकि कई राज्यों में आज इसकी तीव्रता में कमी आ सकती है। 

Weather News, Weather Update, Weather Alert, Weather Forecast, Monsoon

Aaj Ka Mausam 11 July: आज 11 जुलाई 2023 और सावन मास का दूसरा मंगलवार है। अपने मिज़ाज के मुताबिक़ इन दिनों देशभर के लगभग तमाम राज्यों में हल्की से भारी बरसात हो रही है। इस वर्षा की वजह से जहां मौसम सुहावना हो गया है। वहीं कई जगहों पर यह लोगों पर आफत बनकर टूटी है और जानलेवा बन गई है। 

मौसम विभाग (IMD) ने आज मंगलवार (11 जुलाई) को भी देश के कई हिस्सों में हल्की से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। आईएमडी ने आज भी वर्षा को लेकर अलगअलग जगहों पर बरसात का रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है।  कश्मीर से कन्या कुमारी और गुजरात से अरुणाचल प्रदेश तक लगभग सभी राज्यों में आज भी हल्की से मुसलाधार बारिश का पूर्वानुमान है। 

मौसम विभाग (IMD)के पूर्वानुमान मुताबिक, आज भी हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, बिहार, उपहिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय समेत कई  अलगअलग जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना। इन सभी 10 राज्यों में आज भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया गया है।

इसके साथ ही आईएमडी ने आज पंजाब, हरियाणा, दिल्लीएनसीआर, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, ओडिशा, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कोंकणगोवा, गुजरात, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तटीय कर्नाटक, केरल और माहे में अलगअलग जगहों पर भारी बारिश का पूर्वोनुमान जताया है।

लगातार हो रही बारिश की वजह से कई जगहों पर सड़कें समंदर बनी हुई है और आम जनजीवन अस्त व्यस्त है। साथ ही नदियां उफान पर है और ख़तरे के निशान से ऊपर बह रही है। दिल्ली में यमुना नदी खतरे के निशान के ऊपर बहने लगी है। इसकी वजह से राजधानी दिल्ली समेत आसपास के इलाकों पर बाढ़ का ख़तरा बढ़ गया है। प्रशासन निचले इलाकों से लोगों को निकालकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने में जुटा है। 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version