Aaj Ka Mausam 18 August : आज दिल्ली,उत्तर प्रदेश, बिहार समेत 15 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

Aaj Ka Mausam 18 August : आज 18 August 2023 है और अपने मिज़ाज के मुताबिक़ पूरे देश में मॉनसून मेहरबान है कई इलाक़ों में जमकर बारिश हो.....

Aaj Ka Mausam 18 August : आज 18 August 2023 है और अपने मिज़ाज के मुताबिक़ पूरे देश में मॉनसून मेहरबान है कई इलाक़ों में जमकर बारिश हो रही है। इस बारिश की वजह से कई जगहों पर नदियां उफान पर है ख़तरों के निशान से ऊपर बह रही है। जिससे कई जगहों पर बाढ़ जैसी हालात बनी हुई है। इससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है। इसी कड़ी में मौसम विभाग (Indian Meteorology Department) ने आज (Weather Forecast Today) भी देश के कई हिस्सों में बारिश का अर्लट जारी किया है। इस दौरान कई इलाकों में वज्रपात की भी आशंका है।

आईएमडी (IMD)  ने कई इलाक़ों (Weather Forecast Today) में हल्कीमध्यम और भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तर पूर्व भारत और गुजरात, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, जम्मू-कश्मीर, आंतरिक कर्नाटक में एक या दो स्थानों और आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु जगहों में बारिश हो सकती है। इस दौरान कई इलाक़ों में  तेज हवा के साथ बिजली गिरने की भी आशंका है।

इस बीच पिछले दो–तीन दिनों से दिल्ली–एनसीआर में मौसम का मिज़ाज पूरी तरह से बदला–बदला नज़र आ रहा है और लोगों को हलकी बारिश ने परेशान कर रखा है। दरअसल पिछले कुछ दिनों से बारिश नहीं होने की वजह से यहाँ के मौसम यह बदलाव आया है। हालांकि इससे दिल्ली वालों को थोड़ी राहत मिल सकती है। इसके बाद 18 अगस्त से बारिश होने के आसार थोड़े काम है।

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के मुताबिक

  • अगले 24 घंटों के दौरान, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, दक्षिणपूर्व उत्तर प्रदेश और बिहार में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है।
  • पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।
  • दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तर पूर्व भारत और गुजरात, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, जम्मू-कश्मीर, आंतरिक कर्नाटक में एक या दो स्थानों और आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles