Aaj Ka Mausam 26 July: आज दिल्ली,नोएडा समित इन 20 राज्यों में बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

Aaj Ka Mausam 26 July: आज 26 जुलाई 2023 है। यानी अब जुलाई महीने में भी अपना अंतिम पर्यवेक्षण है। अपने मिज़ाज़ के कहे अनुसार पूरे देश में.....

Aaj Ka Mausam 26 July: आज 26 जुलाई 2023 है। यानी अब जुलाई महीने में भी अपना अंतिम पर्यवेक्षण है। अपने मिज़ाज़ के कहे अनुसार पूरे देश में मानसून मेहरबान कई इलाक़ों में भयंकर बारिश हो रही है। इस बारिश की वजह से कई जगहों पर नदियां उफान पर है खतरों के निशान से ऊपर बह रही है। कई जगह पर मलाशय जैसी स्थितियां बनी हुई हैं। इससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है। इसी कड़ी में मौसम विभाग (Indian Meteorology Department) ने आज (Weather Forecast Today) भी कई देशों के कई मौसमों में बारिश का मौसम जारी किया है। इस दौरान एशिया के कई वज्रपात पर भी खतरा मंडरा रहा है।

आईएमडी (IMD) ने कई इलाक़ों (Weather Forecast Today) में हल्की, मध्यम और भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड,पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम,  इस दौरान कई इलाक़ों में तेज़ हवा के साथ बिजली गिरना भी ख़तरनाक है।

इस बीच पिछले दो-तीन दिनों से दिल्ली-मैज में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदला-बदला नजर आ रहा है और लोगों को भारी गर्मी ने परेशान कर रखा है। दरअसल पिछले कुछ दिनों से बारिश नहीं होने की वजह से यहां के मौसम में ये बदलाव आया है। हालांकि इससे दिल्ली वालों को थोड़ी राहत मिल सकती है। इसके बाद 28 जुलाई से तेज बारिश हो सकती है।

इसके साथ ही मौसम विभाग (Weather Forecast Today) ने मुंबई देश महाराष्ट्र के कई सिद्धांतों में भी आज तेज बारिश की संभावना जताई है। इस दौरान बिजली गिरने और गिरने की घटनाएं भी हो सकती हैं।जम्मू-कश्मीर, राजस्थान, सौराष्ट्र और कच्छ, उत्तरी मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, आंतरिक ओडिशा, पश्चिम बंगाल, लक्षद्वीप और तमिलनाडु जैसे कई स्थानों पर बारिश संभव है।

निजी मौसम एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के अनुसार

  • अगले 24 घंटों के दौरान कोंकण और गोवा, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।
  • उत्तरी पंजाब, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, विदर्भ, मराठवाड़ा और उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।
  • लक्षद्वीप, गुजरात, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, ओडिशा और मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।
  • जम्मू-कश्मीर, राजस्थान, सौराष्ट्र और कच्छ, उत्तरी मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, आंतरिक ओडिशा, पश्चिम बंगाल, लक्षद्वीप और तमिलनाडु में हल्की बारिश संभव है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles