Aaj Ka Mausam 30 July : आज इन 8 से अधिक राज्यों में बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

Aaj Ka Mausam 30 July: आज 30 जुलाई 2023 है। यानी अब जुलाई महीना भी अपने अंतिम पड़ाव है। अपने मिज़ाज के मुताबिक़ पूरे देश में मॉनसून.......

Aaj Ka Mausam 30 July: आज 30 जुलाई 2023 है। यानी अब जुलाई महीना भी अपने अंतिम पड़ाव है। अपने मिज़ाज के मुताबिक़ पूरे देश में मॉनसून मेहरबान है कई इलाक़ों में जमकर बारिश हो रही है। इस बारिश की वजह से कई जगहों पर नदियां उफान पर है ख़तरों के निशान से ऊपर बह रही है। जिससे कई जगहों पर बाढ़ जैसी हालात बनी हुई है। इससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है। इसी कड़ी में मौसम विभाग (Indian Meteorology Department) ने आज (Weather Forecast Today) भी देश के कई हिस्सों में बारिश का अर्लट जारी किया है। इस दौरान कई इलाकों में वज्रपात की भी आशंका है।  

आईएमडी (IMD)  ने कई इलाक़ों (Weather Forecast Today) में हल्कीमध्यम और भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पूर्वी मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा और पूर्वोत्तर भारत के कई जगहों में बारिश हो सकती है। इस दौरान कई इलाक़ों में  तेज हवा के साथ बिजली गिरने की भी आशंका है। 

इस बीच पिछले दो–तीन दिनों से दिल्ली–एनसीआर में मौसम का मिज़ाज पूरी तरह से बदला–बदला नज़र आ रहा है और लोगों को भारी बारिश ने परेशान कर रखा है। दरअसल पिछले कुछ दिनों से बारिश नहीं होने की वजह से यहाँ के मौसम यह बदलाव आया है। हालांकि इससे दिल्ली वालों को थोड़ी राहत मिल सकती है। इसके बाद 30  जुलाई से बारिश थोड़ा बढ़ोतरी हो सकती है।

 

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के मुताबिक

  • अगले 24 घंटों के दौरान, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पूर्वी मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है।
  • तेलंगाना, तटीय कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, गुजरात क्षेत्र, पूर्वी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।
  • गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना, केरल, लक्षद्वीप, आंतरिक कर्नाटक और सौराष्ट्र और कच्छ में हल्की बारिश संभव है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles