Ajab Gjab News: दुनिया की इन जगहों पर कभी नहीं होती रात, 24 घंटे रहती है रोशनी

Ajab Gjab News: अजब-गजब खबरों में आपके लिए आज एक अलग खबर है, धरती की कुछ ऐसी जगहें भी हैं जहां कभी रात ही नहीं होती है।

Ajab Gjab News: दुनिया में बहुत चीजें ऐसी है जिन पर आसानी से विश्वास नहीं किया जा सकता है, पर अविश्वसनीय होकर भी वो सच है। अगर आपको लग रहा है कि हम दुनिया के 8 अजूबों की बात कर रहें है तो ये बात बिल्कुल सच नहीं है। सिर्फ भारत ही इकलौता ऐसा देश नहीं है, जहां 12-12 घंटे की दिन और रात होती है बल्कि और भी कई देश हैं पर क्या आप उन जगहों के बारे में जानते हैं, जहां कभी रात ही नहीं होती? जी हां, धरती पर ऐसी भी कई जगहें हैं।

आज के लेख में हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे है जहां रात ही नहीं होती है वहां सिर्फ और सिर्फ 24 घंटे दिन ही रहता है। तो चलिए जानते है उन जगहों के बारे में..

Ajab Gjab News: बेहद ही आश्चर्य

1. आइसलैंड

इस खूबसूरत यूरोपीय देश में भी ऐसा ही होता है कि जून के महीने में आसमान में 24 घंटे सूरज चमकता रहता है। इस दौरान कभी रात नहीं होती है।

2. अलास्का

अमेरिका के इस खूबसूरत राज्य में मई से लेकर जुलाई तक रात ही नहीं होती है, क्योंकि सूरज कभी डूबता ही नहीं है और यहां का मौसम काफी मनमोहक रहता है।

3. फिनलैंड

झीलों और द्वीपों की भूमि कहे जाने इस देश में गर्मियों में करीब 73 दिनों तक रात होती ही नहीं है और यहां 24 घंटे सूरज चमकता रहता है।

4. नॉर्वे

‘लैंड ऑफ मिडनाइट सन’ के नाम से मशहूर इस देश में मई से लेकर जुलाई तक कभी रात नहीं होती यानी सूरज कभी डूबता ही नहीं है।

5. नूनावुत

कनाडा के इस खूबसूरत शहर में भी करीब दो महीने तक आसमान में सूरज चमकता रहता है और कभी रात नहीं होती है।

और पढ़े- Ajab Gjab: नाक के बाई तरफ ही नथ पहनने के पीछे ये हैं वजहें

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles