Home ट्रेंडिंग AP EAMCET Result 2023: एपी इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चरल एंड मेडिकल कॉमन का रिजल्ट...

AP EAMCET Result 2023: एपी इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चरल एंड मेडिकल कॉमन का रिजल्ट यहां करें चेक

AP EAMCET Result 2023 Live : आपको बता दें आज यानि कि 14 जून 2023 को आंध्र प्रदेश स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन यानी (APSCHE) एपी इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चरल एंड मेडिकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के नतीजे आने वाले है.

AP EAMCET Result 2023 Live : आपको बता दें आज यानि कि 14 जून 2023 को आंध्र प्रदेश स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन यानी (APSCHE) एपी इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चरल एंड मेडिकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के नतीजे आने वाले है. इस टेस्ट के रिजल्ट का इंतजार सभी उम्मीदवारों को बेसब्री से है. सभी उम्मीदवार अपना परिणाम जानने के लिए टिकटिकी लगाएं बैठे है. AP EAMCET 2023 की परीक्षा देने वाले सभी उम्मीदवार अपने परिणाम को ऑफिशियल वेबसाइट cets.apsche.ap.gov.in पर जाकर चेक कर सकते है. अगर आपने भी दिया है AP EAMCET की परीक्षा यानी अगर आप भी इस एग्जाम के दावेदार है तो आप अपने रिजल्ट को बहुत ही आसानी से कुछ ही स्टेप फॉलो कर के घर बैठे ही जान सकते है. आइए आपको बताते है नीचे कि कैसे आप इस परीक्षा के परिणाम को आसानी से घर पर बैठ के जान सकते है.

ऐसे करें उम्मीदवार अपने परिणाम चेक

AP EAMCET की परीक्षा देने वाले सभी उम्मीदवार अपने रिजल्ट को चेक करने के लिए पहले आधिकारिक वेबसाइट cets.apsche.ap.gov.in पर विजिट करें.

इसके बाद आप ईएएमसीईटी हॉल टिकट नंबर, पंजीकरण नंबर और बर्थ डेट डालकर अपना परिणाम की जांच कर सकेंगे.

मई में हुई थी परीक्षा

आपको बता दें AP EAMCET की परीक्षा उम्मीदवारों ने मई के महीने में दी थी. ये परीक्षा 15 मई से लेकर 19 मई तक आयोजित की गई थी.

AP EAMCET Counsiling Schedule

आपको बता दें AP EAMCET 2023 के परिणाम के बाद सीधे काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. यानी काउंसलिंग प्रक्रिया में ईए एमसीईटी काउंसलिंग शेड्यूल की घोषणा कर दी जाएगी. आगे के लिए उम्मीदवारों को राज्य में इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए अपने मनपसंद कॉलेज चुनकर अपना पंजीकरण करवाना होगा. इसके बाद उम्मीदवारों के लिए सीट वाली अलॉटमेंट की प्रक्रिया को शुरू कर दिया जायेगा. इसके बाद उम्मीदवार जिस लक्ष्य को प्राप्त करना चाहते थे वो उस मिशन तक पहुंच जायेंगे.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version