Bihar : बिहार में पकडे गए दो चीनी नागरिक

Bihar : आव्रजन अधिकारियों ने बिहार में दो चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने पाया कि वे एक महीने से भी कम समय में दूसरी बार नेपाल..

Bihar : आव्रजन अधिकारियों ने बिहार में दो चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने पाया कि वे एक महीने से भी कम समय में दूसरी बार नेपाल के रास्ते भारतीय क्षेत्र में घुस आए थे।

सहायक विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण अधिकारी एस.के. ने बताया कि उन्हें शनिवार रात पूर्वी चंपारण जिले में पड़ने वाली रक्सौल सीमा चौकी पर गिरफ्तार किया गया। सिंह ने कहा.

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान विदेशियों ने बताया कि उनका नाम झाओ जिंग और फू कांग है और वे दोनों चीन के जाओक्सिंग प्रांत के रहने वाले हैं.

वे वैध यात्रा दस्तावेजों के बिना पाए गए और दावा किया कि उन्होंने अपने पासपोर्ट सीमा पार बीरगंज के एक होटल में छोड़ दिए थे, जहां वे पिछली रात रुके थे।

श्री सिंह ने कहा, वे एक ऑटो रिक्शा से सीमा पर पहुंचे थे और पैदल पार करने की कोशिश की।

आव्रजन विभाग के अधिकारी ने कहा कि रिकॉर्ड के अनुसार, चीनी नागरिकों ने 2 जुलाई को भारतीय क्षेत्र में घुसने का पहला प्रयास किया था, जब उन्होंने दावा किया था कि उन्होंने अनजाने में ऐसा किया था।

अधिकारी ने कहा, उन्हें छोड़ दिया गया और उनके पासपोर्ट पर “प्रवेश निषेध” की मुहर लगाकर उन्हें वापस कर दिया गया।

हालांकि, उन्होंने कहा, “क्षेत्र में प्रवेश करने का उनका बार-बार प्रयास संदेह पैदा करता है। इसलिए उन्हें आगे की जांच और कार्रवाई के लिए स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया है।”

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles