Home ट्रेंडिंग चुटकीभर बेसन से चमकाएं चेहरा, जल्दी करें यह घरेलू नुस्खा अप्लाई

चुटकीभर बेसन से चमकाएं चेहरा, जल्दी करें यह घरेलू नुस्खा अप्लाई

Face Care Tips : दोस्तों क्या आप जानते हैं अब आपको बाजार में मिलने वाले महंगे महंगे प्रोडक्ट अपने चेहरे पर ग्लोइंग त्वचा के लिए लगाने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि अब आप केवल एक चम्मच बेसन अगर अपने चेहरे पर लगाएंगे तो आपकी स्किन एकदम ग्लोइंग और चमकदार हो जाएगी.

Face Care Tips : दोस्तों क्या आप जानते हैं अब आपको बाजार में मिलने वाले महंगे महंगे प्रोडक्ट अपने चेहरे पर ग्लोइंग त्वचा के लिए लगाने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि अब आप केवल एक चम्मच बेसन अगर अपने चेहरे पर लगाएंगे तो आपकी स्किन एकदम ग्लोइंग और चमकदार हो जाएगी. जी हां दोस्तों बता दें बेसन एक ऐसा घरेलू नुस्खा है जो आपकी स्किन को ग्लोइंग करने में काम करता है. अगर आप भी प्राकृतिक रूप से अपने चेहरे पर निखार लाना चाहते हैं, तो बेसन वाला फार्मूला आपके लिए एकदम बेस्ट साबित होने वाला है.

बेसन के इस्तेमाल से न केवल आपके प्राकृतिक रूप से निखार आएगा, बल्कि आपके चेहरे पर हो रहें पिंपल्स, गंदगी, दाग धब्बे आदि वाली समस्या भी दूर हो जाएगी. साथ ही आपको स्किन एकदम मुलायम होगी, आइए जानते है बेसन को आप कैसे और किस तरीके से इस्तेमाल कर सकते है.

बेसन और कच्चे दूध का पेस्ट

अगर आप जल्द से जल्द अपने चेहरे पर निखार चाहते हैं, तो प्राकृतिक ढंग से आपके चेहरे पर निखार बेसन और कच्चे दूध वाले फार्मूले से आ जाएगा. इसके लिए आपको एक चम्मच बेसन लेना है और कुछ बंदे कच्चे दूध की उसमें डालकर अच्छे से पेस्ट बना लेना है. अब इस पेस्ट को कम से कम 15 मिनट तक अपने चेहरे पर लगा लें और इसके बाद अपना फेस धो लें. इसका असर आप जल्द देख लेंगे.

बेसन टमाटर पेस्ट

आप अपने चेहरे को एकदम साफ करना चाहते है और दाग धब्बे दूर करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको बेसन में टमाटर का पेस्ट मिलकर गुलाब जल या फिर नींबू का रस मिलना है. अब इस पेस्ट को अपने फेस पर लगा लेना है. इस नुस्खे से आपके फेस की गंदगी दूर हो जाएगी और आपकी पिंपल वाली समस्या भी दूर होगी.

बेसन दही और शहद का पेस्ट

अगर आपका चेहरा भी गंदगी से पिंपल्स से भर जाता है. तो ऐसे में आप बेसन दही और शहर का पेस्ट मिलकर अपने चेहरे पर लगाएं और अपना चेहरा एकदम चमकदार पाएं.

बेसन और एलोवेरा पेस्ट

तमाम तरह के बाजार में मिलने वाले फेस पैक का इस्तेमाल आप अपने चेहरे को ग्लोइंग करने के लिए करते होंगे. लेकिन आप बेसन और एलोवेरा जेल से ही घर पर प्राकृतिक तरीके का फेस पैक बनाकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. इससे आपका फेस प्राकृतिक रूप से खूबसूरत होगा.

बेसन और मुल्तानी मिट्टी

अगर आपकी ऑइली स्किन है तो मुल्तानी मिट्टी आपके लिए बहुत ही अच्छा घर पर बना एक देसी नुस्खा है जिसे आप अपने चेहरे को खूबसूरत बना सकते हैं. वहीं इसके साथ आप मुल्तानी मिट्टी में बेसन और गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बना सकते हैं.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

Exit mobile version