Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने खेला बड़ा दांव, टी एस देव को उपमुख्यमंत्री नियुक्त किया

Chhattisgarh News : कांग्रेस नेता टीएस सिंह देव को बुधवार को छत्तीसगढ़ का उपमुख्यमंत्री नियुक्त किया गया। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक बयान में कहा, “कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री के रूप में टीएस सिंह देव की नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।”

“वह एक वफादार कांग्रेस नेता और एक सक्षम प्रशासक हैं। डिप्टी सीएम के तौर पर उनकी सेवाओं से राज्य को काफी फायदा होगा. हमें विश्वास है कि छत्तीसगढ़ की जनता खड़गे जी और राहुल गांधी जी के नेतृत्व में प्रचंड बहुमत के साथ कांग्रेस को फिर से चुनेगी,” वेणुगोपाल ने कहा।

क्या है बघेल और देव के बीच की राजनीति

TS Singhdev appoint as Deputy CM of Chhattisgarh
TS Singhdev appoint as Deputy CM of Chhattisgarh

2018 में जब कांग्रेस 15 साल बाद छत्तीसगढ़ की सत्ता में लौटी तो मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव के बीच वर्चस्व की जंग छिड़ गई थी. बाद में यह तय हुआ कि सीएम पद ढाई साल के लिए बघेल और बाकी आधे साल के लिए देव के लिए तय किया जाएगा।

हालाँकि, फॉर्मूला लागू नहीं किया गया और देव को किनारे करने के कई प्रयास किए गए।

इस साल अप्रैल में देव ने कहा था, “मीडिया बार-बार ‘2.5-2.5 साल सीएम’ (2.5 साल बघेल और 2.5 साल देव) फॉर्मूले के बारे में पूछ रहा है। जब ऐसा नहीं होता है तो दुख होता है।” उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि वह और उनके मंत्री “बंद दरवाजे के पीछे क्या होता है इसके बारे में बोलने के लिए स्वतंत्र नहीं हैं”।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles