Cyclone Mocha: मोचा का बरपा कहर, दक्षिण पूर्व के तटीय इलाकों में हाई अलर्ट

Cyclone Mocha: चक्रवाती तूफान मोचा का प्रकोप बढ़ने के साथ ही तेज हवाएं चलनी शुरू हो गई हैं। चक्रवात मोका ने जैसे ही रविवार 14 मई को बांग्लादेश और म्यांमार के समुद्र तटों पर दस्तक दी, इसे बाद कई तटीय इलाके हाई अलर्ट पर है...

Cyclone Mocha: चक्रवाती तूफान मोचा ने रविवार 14 मई को बांग्लादेश और म्यांमार के समुद्र तटों पर दस्तक दी है। तटीय इलाके पुरबा मेदिनीपुर और दक्षिण 24 परगना के जिले हाई अलर्ट पर हैं। पीटीआई के अनुसार एनडीआरएफ की टीमें और साथ में गोताखोरों का बड़ा दल भी दीघा-मंदारमणि तटीय इलाके भी अलर्ट पर हैं। इसके अलावा विभाग ने समुद्र के किनारे पर्यटकों को जाने की साफ मनाही कर दी है, साथ ही कुछ और भी नियमों को जारी कर दिया है।

Cyclone Mocha Update : खतरनाक हुआ चक्रवात ‘मोका’, कई इलाकों में अलर्ट जारी

Cyclone Mocha: किसी भी स्थिति से निपटने को जवान तैयार

राज्य आपदा प्रबंधन समूह ने इस चक्रवाती तूफान से बचने के लिए 100 से भी ज्यादा लोगों को बक्खाली समुद्र तट पर तैनात कर दिया है। एहतियातन समुद्र किनारे कई गोताखोर समेत जवान कमर कस कर तैनात है, जिससे किसी भी तरह की अप्रिय घटना से निपटा जा सके।

Cyclone Mocha: लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल कर दे रहें हैं लोगों को चेतावनी

प्रशासन की सारी तैयारियां मुस्तैद रूप से हो चुकी है, कोई भी अप्रिय घटना ना हो, उसके लिए पुलिस ने लोगों को समुद्र के पास ना जाने कें लिए लाउडस्पीकरों के माध्यम से बार-बार चेतावनी दी जा रही हैं। एनडीआरएफ टीम के सदस्य विकास साधु से हुई बातचीत के अनुसार किसी भी पर्यटक को समुद्र के पास जाने की इजाजत नहीं हैं, तेज लहरों के चलते इस फैसले को लिया गया है। साथ ही इस बीच सभी को सर्तक रहने के भी दिशा निर्देश दिए हैं।

Cyclone Mocha: सोमवार (15 मई) यानी कि आज है तूफान आने की उम्मीद

विभाग के अनुसार सोमवार (15 मई) यानी कि आज तूफान आने के पूरे पूरे चॉन्स है, और यही कारण है कि पुरबा मेदिनीपुर और दक्षिण 24 परगना जिलों में तटीय क्षेत्रों के निवासियों को निकालने की व्यवस्था की गई है। जानकारी के मुताबिक चक्रवात मोचा कॉक्स बाजार से 250 किलोमीटर दक्षिण में था।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Aaj Ka Rashifal 15 May : इन चार राशियों को उम्मीद से ज्यादा होगा लाभ, यहां जाने अपना राशिफल

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles