Days for Buying Vehicle: जानें गाड़ी खरीदने के लिए कौन सा दिन होता है शुभ

Days for Buying Vehicle: जीवन में हर कोई गाड़ी खरीदना चाहता है। गाड़ी का रंग भी इंसान पर असर डालता है। इसलिए गाड़ी के रंग के बारे में भी सोचना जरूरी है...

Days for Buying Vehicle: जीवन में हर कोई गाड़ी खरीदना चाहता है। गाड़ी का रंग भी इंसान पर असर डालता है। इसलिए गाड़ी के रंग के बारे में भी सोचना जरूरी है। इसके अलावा शोरूम से वाहन लेते समय शुभ मुहुर्त का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। इस मामले में कोई जल्दबाजी नहीं होनी चाहिए।

Days for Buying Vehicle: गाड़ी खरीदने के लिए कौन सा दिन बेहतर है?

वाहन खरीदने का शुभ समय कुंडली में ग्रहों की स्थिति और मुहूर्त ग्रंथों में लिखे सिद्धांतों के आधार पर होना चाहिए। सबसे पहले आपको अपनी कुंडली के अनुसार वाहन खरीदने का समय, वाहन का रंग आदि का चयन करना चाहिए। अगर आपके पास कुंडली नहीं है तो इन मुहूर्त शास्त्रों के अनुसार वाहन खरीदना शुभ रहेगा। रविवार, सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार शुभ दिन माने जाते हैं। मंगलवार और शनिवार को वाहन नहीं खरीदना चाहिए।

शुभ मुहूर्त की बात करें तो अश्विनी, रोहिणी, मृगशिरा, पुनर्वसु, पुष्य, हस्त, चित्रा, स्वाति, अनुराधा, ज्येष्ठा, श्रवण, धनिष्ठा, शतभिषा और रेवती नक्षत्र में वाहन खरीदना शुभ होता है। इसी प्रकार वृष, मिथुन, कर्क, कन्या, तुला, धनु और मीन लग्न में वाहन खरीदना अच्छा होता है। इन लग्नों में खरीदे गए वाहन टिकाऊ और सुरक्षित यात्रा प्रदान करने वाले होते हैं।

यह भी पढ़े:- Color Astrology : दिन के हिसाब से कपड़ा पहनें तो हो जाएगी लाइफ चेंज!

इन अशुभ समय में भूलकर भी वाहन न खरीदें

इनके अलावा वाहन खरीदते समय गुरु और शुक्र की उदय स्थिति, मलमास, चंद्रमा का विचार, होलाष्टक के तेरह दिन, श्राद्ध पक्ष, माता-पिता की मृत्यु तिथि, ग्रहण और संक्रांति के दिन, भद्रा का अशुभ योग आदि पर भी विचार किया जाता है। इसे पहले करना अच्छा है, क्योंकि जिस वाहन को आप खरीदने जा रहे हैं, उसका उपयोग तो आपको करना ही होगा, परिवार, रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ इसी वाहन में सफर भी करना होगा। वाहन खरीदते समय शुभ मुहूर्त का ध्यान अवश्य रखना चाहिए, ताकि वाहन और आप दोनों सुरक्षित रहें।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles