Home ट्रेंडिंग Delhi Flood Updates: Delhi Yamuna Floods: दिल्ली पर फिर मंडराया बाढ़ का...

Delhi Flood Updates: Delhi Yamuna Floods: दिल्ली पर फिर मंडराया बाढ़ का खतरा, डेंजर लाइन से ऊपर यमुना

Delhi Flood Updates: दिल्ली फिर से संकट में हैं क्योंकि यमुना के जलस्तर में फिर से खतरे की घंटी बजाने वाला है,  हरियाणा ने हथिनीकुंड बैराज से फिर 2.51 लाख क्यूसेक पानी छोड़ दिया है

Delhi Flood Updates: दिल्ली फिर से संकट में हैं क्योंकि यमुना के जलस्तर में फिर से खतरे की घंटी बजाने वाला है,  हरियाणा ने हथिनीकुंड बैराज से फिर 2.51 लाख क्यूसेक पानी छोड़ दिया है। इससे दिल्ली में यमुना से सटे इलाकों में फिर से बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है। दिल्ली सरकार की तरफ से इसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

Delhi Flood Updates: 2 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा

दिल्ली में फिर से बाढ़ का खतरा सर चढ़कर बोल रहा है। राजधानी में यमुना नदी में पानी का स्तर उपर आने लगा है। रविवार सुबह की बात करें तो यहां यमुना नदी का जलस्तर 205.75 मीटर के आसपास दर्ज किया गया है।

बाढ़ के खतरे की संभावना के मद्देनजर हुए पहले से ही परेशानी झेल रहे बाढ़ प्रभावित लोग रिंग रोड के राहत शिविर में सभी लोगों की सभी व्यवस्था कर रखी है। हथिनीकुंड बैराज से 2 लाख क्यूसेक से अधिक पानी छोड़े जाने के कारण यमुना नदी में जल के स्तर में बढ़ोतरी जारी है। इसके बाद से दिल्ली सरकार हाई अलर्ट पर है।

Delhi Flood Updates: अधिकारियों ने बैराज से पानी छोड़ने की पुष्टि

हरियाणा के यमुनानगर जिले के दादूपुर में जल सेवा प्रभाग में अधिकारियों ने बैराज से 2.51 लाख क्यूसेक से अधिक पानी छोड़ने की पुष्टि की है। इसके बादपूरे प्रवाह को मुख्य नदी धारा की ओर निर्देशित कर दिया। बता दें कि सुपरिटेंडिंग इंजीनियर रवि मित्तल ने कहा कि शनिवार सुबह रिलीज दर बढ़कर 2.51 लाख क्यूसेक हो गई थी।

Delhi Flood Updates:  फिर से बाढ़ का खतरा

यमुना का जलस्तर 206.7 तक अगर बढ़ जाता है तो दिल्ली के निचली इलाके में बाढ़ आ सकती है। बढ़ता हुआ जल स्तर चिंता का विषय बन गया है। इसके बाद सरकार भी सचेत हो गई है, और सभी जरूरी कदमों को उठा रही है। सरकार का कहना है कि लोगों को सम्मानजनक तरीके से ठहराने और समर्थन देने के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाएं की गई हैं। दिल्ली सरकार जनता से अपील करती है कि इस महत्वपूर्ण समय में सतर्क रहें और अधिकारियों के साथ सहयोग करें।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version