Home ट्रेंडिंग Delhi Flood Update: यमुना नदी में आई बाढ़ से दिल्ली के कई...

Delhi Flood Update: यमुना नदी में आई बाढ़ से दिल्ली के कई इलाकों में पानी घुसा, हालात बेकाबू

Delhi Flood Update: दिल्ली में 45 साल का रिकॉर्ड टूट गया, यमुना में आई बाढ़ के चलते कई सड़कों को एहतियातन बंद कर दिया है, आइए बताते हैं क्या हैं हालात

Delhi Flood Updates: दिल्ली में पिछले 45 साल का रिकॉर्ड टूटने के बाद दिल्ली में यमुना का जलस्तर बढ़कर 208.66 मीटर पर आ गया है। बाढ़ का पानी दिल्ली के कई इलाकों में घुस गया है।

दिल्ली में स्थित राजघाट की बात करें तो महात्मा गांधी के स्मारक में यमुना का पानी घुस गया है, इसके अलावा आइटीओ तक पानी भर गया है। हालात ये हैं कि कश्मीरी गेट से लेकर लालकिला, दिल्ली गेट और आइटीओ के कई रास्ते बंद कर दिये हैं..

Delhi Cm Kejwal Tweeted

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने भी ट्वीट कर दिल्लीवासियों को ताजा हालात की जानकारी दी हैं। जलभराव के कारण दिल्ली सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग के रेगुलेटर को हुए नुकसान को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आईटीओ चौराहे और राजघाट पर सर्वेक्षण किया।

गौरतलब है कि निशान 208.66 मीटर की ऊंचाई पर पहुंच गया है, जिससे दिल्ली के निचले इलाकों में बाढ़ आने का खतरा बना हुआ है।

यमुना के जलस्तर ने तोड़ा 10 साल का रिकॉर्ड

दिल्ली में हालात बेहद खराब है। यमुना नदी का पानी खतरे के निशान से ऊपर पहुंच चुका है। कई इलाकों में घरों में पानी भर गया है। लोगों को इन इलाकों से निकालकर सुरक्षित जगहों पर ले जाया जा रहा है। दिल्ली में यमुना ने 10 साल का रेकॉर्ड तोड़ दिया है। पुराने लोहे के पुल को भी बंद किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि अभी यमुना नदी में पानी और बढ़ सकता है।

दिल्ली में आईटीओ के पास लगा भयंकर जाम

आईटीओ और राजघाट के इलाके शुक्रवार को जलमग्न हो गए थे। सेना की मदद से सेना यमुना नदी के तेज बहाव के कारण इंद्रप्रस्थ के निकट क्षतिग्रस्त हुए जल रेगुलेटर की मरम्मत का काम पूरा कर लिया गया है।

साथ ही सेना ने आईटीओ बैराज के पांच गेटों को जाम करने वाली गाद और कीचड़ को साफ करने का काम भी पूरा किया।

 

Exit mobile version