Home ट्रेंडिंग Delhi Flood Updates: ये दिल्ली नहीं दरिया है साहब… बस डूब कर...

Delhi Flood Updates: ये दिल्ली नहीं दरिया है साहब… बस डूब कर जाना है !

Delhi Flood Updates: पहाड़ों पर हुई भीषण बारिश के कारण दिल्ली के हालात बेहाल हो चुके हैं। यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशान को पार करके.....

Delhi Flood Updates
Delhi Flood Updates

Delhi Flood Updates: पहाड़ों पर हुई भीषण बारिश के कारण दिल्ली के हालात बेहाल हो चुके हैं। यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशान को पार करके बह रहा है। यमुना से सटे लगभग सभी इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति है। कई इलाके तो ऐसे हैं, जहां से लोगों को दूसरे स्थानों पर शिफ्ट किया गया है। सोशल मीडिया पर न्यूज एजेंसियों की ओर से जारी वीडियो में दिल्ली की बहदाली साफ तौर पर देखी जा सकती है। फिलहाल यमुना का जलस्तर 207.98 मीटर दर्ज किया गया है।

 

समाचार एजेंसी और सोशल मीडिया पर दिल्ली के मौजूदा हालातों की कई वीडियो और फोटो वायरल हो रही हैं। पुराना किला, आईटीओ, राजघाट समेत मयूर वीडियो क्षेत्र के इलाके से लोग वीडियो बना कर शेयर कर रहे हैं। ऐसे ही एक वीडियो पुराने किले वाली रोड का सामने आया था। जहां कमर से ज्यादा भरे पानी के बीच से एक शख्स अपना रिक्शा लेकर गुजर रहा था। इस वीडियो पर कई लोगों ने कमेंट किया कि ये दिल्ली नहीं दरिया है, बस डूब कर जाना है।

इस वक्त दिल्ली के यमुना बाजार, आईएसबीटी, मोनेस्ट्री मार्केट, निगमबोध घाट, मजनू का टीला, जोहरी फार्म (ओखला), बाटला हाउस, खड्डा कॉलोनी, बोट क्लब, गीता घाट, विश्वकर्मा खड्डा कॉलोनी, नीली छतरी मंदिर (ओल्ड रेलवे ब्रिज के पास), गरही मंडू, निचले इलाके (उस्मानपुर, बदरपुर खादर, डीएनडी, मयूर विहार), जगतपुर में मुख्य यमुना रोड, पुराना किला, बेलापुर श्मसान घाट, सराय काले खां, ग्यासपुर जैन मंदिर और मिलेनियम डिपा स्लम एरिया बुरी तरह से प्रभावित हैं।

गुरुवार देर रात यमुना के तेज बहाव के कारण आईटीओ के पास एक नाले का रेग्यूटेलर टूट गया। इसके कारण यमुना का पानी आईटीओ और राजघाट पर भर गया। स्थिति को देखते हुए पुलिस ने सभी ओर से आईटीओ आने वाले रास्ते की बैरिकेडिंग कर दी। इसके अलावा आईटीओ क्षेत्र की बिजली भी काटी गई है। सबसे ज्यादा परेशानी आईटीओ के रास्ते नोएडा की ओर आने वाले लोगों को हो रही है।

इतना ही नहीं आने वाले करीब पांच दिन भी दिल्ली के भारी हैं। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड समेत कई राज्यों में भारतीय मौसम विभाग की ओर से बारिश की चेतावनी जारी की गई है। आशंका है कि यदि पहाड़ों पर बारिश हुई तो यमुना का जलस्तर एक बार फिर से बढ़ सकता है।

शुक्रवार को दिल्ली में बाढ़ और बारिश के कारण तीन बच्चों की मौत भी हो चुकी है। जहांगीरपुरी इलाके में बाढ़ के कारण भरे पानी में तीन दोस्त (बच्चे) नहाने के लिए गए थे। इसी दौरान गहरे पानी डूब कर मौत के मुंह में समा गए। दिल्ली पुलिस के अनुसार, मरने वाले बच्चों की पहचान आशीष, निखिल और पीयूष के रूप में हुई है। माना जा रहा है कि बाढ़ और बारिश के कारण दिल्ली में मौत की ये पहली घटना थी।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Exit mobile version