Home ट्रेंडिंग Earthquake in Delhi-NCR: दिल्ली-NCR समेत जम्‍मू-कश्‍मीर तक भूंकंप के झटके, 5.4 तीव्रता...

Earthquake in Delhi-NCR: दिल्ली-NCR समेत जम्‍मू-कश्‍मीर तक भूंकंप के झटके, 5.4 तीव्रता से हिली राजधानी

Earthquake in Delhi-NCR: राजधानी दिल्‍ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए. करीब 01:35 मिनट के आसपास इन झटकों को महसूस किया गया। रिक्टर स्केल पर भूंकप की तीव्रता 5.7 रही है।

Earthquake in Delhi-NCR: राजधानी दिल्‍ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए. करीब 01:35 मिनट के आसपास इन झटकों को महसूस किया गया। रिक्टर स्केल पर भूंकप की तीव्रता 5.4 रही है। भूकंप का असर दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, हिमाचल, पंजाब, मध्यप्रदेश और उत्तराखंड समेत पूरे उत्तर भारत में था

जम्‍मू-कश्‍मीर से लेकर चंडीगढ़ तक लोगों ने झटके महसूस किए जाने की जानकारी दी। नैशनल सेंटर फॉर सीस्‍मोलॉजी (NCS) के अनुसार, भूकंप का केंद्र जम्‍मू-कश्‍मीर के डोडा में रहा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चीन और पाकिस्‍तान में भी भूकंप का असर रहा। अभी तक कहीं से जान-माल के नुकसान की खबर नहीं आई है।

मार्च में भी आए थे भूकंप के तेज झटके

इससे पहले मार्च में भारत के कई राज्यों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.6 थी

जम्मू-कश्मीर में भी भूकंप के झटके

यूरोपियन-मेडेटेरेनियम सीस्‍मोलॉजिकल सेंटर (ESPC) के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में किश्तवाड़ से 30 किमी दक्षिण पूर्व में रिक्टर पैमाने पर 5.7 तीव्रता का भूकंप आया।

 

दोपहर करीब डेढ़ अचानक धरती डोली। जम्‍मू-कश्‍मीर से लेकर चंडीगढ़ तक लोगों ने झटके महसूस किए जाने की जानकारी दी।

 

दिल्ली में लोगों ने भूकंप के झटको को महसूस किया और वे काफी असहज हुए।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version