दोबारा नहीं दिखेगी Double Decker Bus, विदाई में मुंबईवासियों के छलके आंसू , देखें वीडियो

Double Decker Bus: अब मुंबईकरों के सफर को आरामदायक बनाने के लिए एसी बसें शुरू की गई हैं। वैसे तो एसी और नॉन एसी बस टिकट की कीमतों......

Double Decker Bus: अब मुंबईकरों के सफर को आरामदायक बनाने के लिए एसी बसें शुरू की गई हैं। वैसे तो एसी और नॉन एसी बस टिकट की कीमतों में ज्यादा अंतर नहीं है। दरअसल, कुछ जगहों पर टिकट की कीमतें समान होती हैं, इसलिए ज्यादातर यात्री एसी बसें पसंद करते हैं। लेकिन इसके चलते नॉन एसी डबल डेकर बसें अब खाली चल रही हैं। जिसके चलते प्रशासन ने अब इन बसों को बंद करने का फैसला लिया है। इसी बैकग्राउंड में आखिरी डबल डेकर बस का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर मुंबईवासी भावुक हो गए हैं। क्योंकि इस बस ने कई सालों तक मुंबईकरों की सेवा की थी। और वो बस अब देखने को नहीं मिलेगी।

कलै तस्मै नमः

समय के साथ कई चीज़ें बदलती हैं, ख़त्म हो जाती हैं या ख़त्म हो जाती हैं। इसी तरह यह डबल डेकर बस भी अब सड़कों पर नहीं चलेगी। अंधेरी के मरोल डिपो से रवाना होने वाली आखिरी डबल डेकर बस का एक वीडियो वायरल हो रहा है। ये बस मुंबईकरों को आखिरी सलामी देती नजर आ रही है। यह डबल डेकर बस एक ही समय में अधिक लोगों को यात्रा करने की अनुमति देने के लिए शुरू की गई थी। लेकिन अब इस डबल डेकर की जगह एसी बस ने ले ली है। नतीजतन, यात्री संख्या कम होने के कारण अब इन बसों को बंद किया जा रहा है। इस बस में अंतिम यात्रा करने के लिए मुंबईकरों की भीड़ उमड़ पड़ी। बस को गुब्बारों से भी सजाया गया था। इस बस को विदाई देते वक्त कई लोग भावुक होते नजर आए. क्योंकि वर्कर्णी भले ही एक बेजान डबल डेकर बस की तरह लगती हो, लेकिन यह अपने साथ कई यादें लेकर चलती है। आज आखिरी दिन वो यादें उमड़ आईं।

ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है

वीडियो देखकर नेटिज़न्स भावुक हो गए

इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @mumbaiheritage से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक 42 हजार से ज्यादा नेटिजन्स देख चुके हैं और कई लोगों ने भावनात्मक प्रतिक्रियाएं भी जाहिर की हैं।कुछ लोगों ने डबल डेकर बसों के साथ अपने अनुभव साझा किए हैं। कुछ लोगों ने बस की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. वैसे, यदि आपके पास डबल डेकर बस के बारे में कोई यादें हैं, तो कृपया उन्हें भी साझा करें।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें.

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles