Election 2024 : यूपी में जनाधार बढ़ाने की कांग्रेस की नई ट्रिक, प्रवासी करेंगे मदद

Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उत्तर प्रदेश में राजनीतिक पार्टियों की उठापटक तेज़ होती दिख रही है। इनमें सबसे कड़ी परीक्षा कांग्रेस की होनी है। यूपी में जनाधार बढ़ा पाने  में अब तक कांग्रेस असफल हुई है। यूपी में अधिक वोट जुटाने के लिए कांग्रेस ने अब दूसरे राज्यों से उत्तर प्रदेश की घेराबंदी शुरू कर दी है।

प्रवासी दिलाएंगे कांग्रेस को वोट

कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और पंजाब में रहने वाले यूपी के नागरिकों के वोट चुराने का प्लान बना लिया है। जिसके लिए सम्मेलनों का आयोजन किया जा रहा है, जहां राज्य के प्रवासी नागरिकों से संपर्क बढ़ाने की भरपूर कोशिश की जाएगी।

Election 2024 : नए अध्यक्ष ने थामी कमान

उत्तर प्रदेश में कई वर्षों से अपना जनाधार बढ़ाने में जुटी कांग्रेस ने इस बार लोकसभा चुनाव से पहले अजय राय को प्रदेश अध्यक्ष बनाने के बाद जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है। अजय राय खुद भी जनसंपर्क को लेकर गंभीर हैं। कांग्रेस ने इस अभियान की शुरूआत मुंबई से की है। पार्टी इसके बाद दिल्ली की ओर रुख करेगी। 9 दिसंबर को आजादपुर मंडी से सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।

क्या है फ्रैंडस आफ यूपी कांग्रेस ?

इन अभियानों को कारगर बनाने के लिए पार्टी ने कई कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की है। इस संदर्भ में फ्रैंडस आफ यूपी कांग्रेस के नाम से एक ग्रुप का गठित किया गया है। प्रदेश अध्यक्ष गोरे गावं में इसी सिलसिले में मंगलवार को आयोजित सम्मेलन में शिरकत करने के लिए मुंबई पहुंचे हुए हैं। इसके बाद 9 दिसंबर को दिल्ली की आजादपुर मंडी में कार्यक्रम रखा गया है। दिसंबर में ही दिल्ली के शाहीनबाग सहित अन्य क्षेत्रों में अभियान चलाया जाएगा। अजय राय ने बताया कि वह इसी सिलसिले में मुंबई में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं।

दरअसल, दलित संवाद और चाय पर चर्चा जैसे कार्यक्रमों के जरिए लोगों से संवाद कायम करके कांग्रेस को अंदाजा लग गया है कि लोकसभा चुनाव को लेकर फिलहाल दाल गल नहीं रही है। नतीजतन दिल्ली, मुंबई व कोलकाता तथा पंजाब में लाखों की संख्या में रह रहे यूपी के नागरिकों से संवाद कायम करके इन्हें अपने साथ जोड़ने की योजना लाभ पहुंचा सकती है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -