Nariyal Upay: पैसों की तंगी हो या नज़र दोष, नारियल के इन उपायों से होगा हर समस्या का हल

Nariyal Upay: वैज्ञानिक और ज्योतिष शास्त्र दोनों ही दृष्टि से नारियल को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। पूजा पाठ में भी नारियल का इस्तेमाल किया जाता है। जहां नारियल को खाने और उसका पानी पीने से कई रोगों से छुटकारा मिलता है, वहीं दूसरी ओर ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इसके कुछ उपाय से भी कई दोष और समस्याओं से मुक्ति मिलती है। तो आइए जानते हैं नारियल के कुछ ऐसे उपायों के बारे में जिसे करने से बुरी नज़र का प्रभाव कम होता है और माता लक्ष्मी भी प्रसन्न होती है।

यह भी पढ़े: https://vidhannews.in/astrology/top-5-famous-temples-of-bhagwan-shiva-in-india-09-07-2023-53298.html?amp=1

 

बुरी नजर से बचाता है ये उपाय

अक्सर घर में छोटे बच्चों को बुरी नजर लग जाती है जिसके कारण उनकी तबीयत खराब और उनके स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ जाता है। ऐसे में बच्चे के सिर से लेकर पैर तक नारियल को 11 बार घूमांए और फिर उसे एक एकांत में जगह पर ले जाकर जला दें। बाद में जले हुए नारियल को जल में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से बच्चे के ऊपर बुरी नजर का प्रभाव खत्म हो जाता है।

Nariyal Upay
Nariyal Upay

व्यापार में तरक्की लाता है ये उपाय

जिस किसी जातक के व्यापार में समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही, उसे गुरुवार के दिन पीले कपड़े में एक नारियल लपेटकर और साथ ही उस पर जनेऊ और सवा पाव सफेद मिठाई रखकर भगवान विष्णु को मंदिर में जाकर अर्पित करें। नारियल को चढ़ाने के बाद श्रीहरि से अपनी समस्याएं मन में बताएं ऐसा करने से व्यवसाय में तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं।

यह भी पढ़े: https://vidhannews.in/astrology/this-is-india-unique-doctor-hanuman-ji-temple-where-every-disease-can-be-treated-08-07-2023-53046.html?amp=1

Nariyal Upay
Nariyal Upay

देवी लक्ष्मी की कृपा के लिए करें ये उपाय

अगर किसी जातक के पास पैसा होने पर भी हाथ में पैसा नहीं टिकता, तो उसे शुक्रवार के दिन स्नान करके और लाल वस्त्र धारण कर माता लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए। पूजा के दौरान एक जटा वाला नारियल, कमल का फूल, सफेद कपड़ा, दही, सफेद मिठाई और एक जोड़ा जनेऊ देवी लक्ष्मी को अर्पित करना चाहिए। पूजा संपूर्ण होने के बाद नारियल को एक लाल रंग के स्वच्छ कपड़े में लपेटकर ऐसी जगह पर रख देना चाहिए जहां किसी की नजर ना रियल पर ना पड़े। यह उपाय करने से जातक के जीवन में धन संबंधी समस्याएं दूर हो जाती हैं।

 

डिस्क्लेमर: इस लेख में निहित किसी भी जानकारी, गणना अथवा सूचना के विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। यह विभिन्न प्रकार के माध्यमों, ज्योतिष, पंचांग और धार्मिक मान्यताओं के आधार पर तैयार कर आप तक पहुंचाई गई है।

 

(यह खबर विधान न्यूज़ के साथ इंटर्नशिप कर रहे गौरव श्रीवास्तव द्वारा तैयार की गई है।)

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे।

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles