मलाई जैसी स्किन और चमकता हुआ फेस पाने के लिए पीएं यह ड्रिंक्स

Glowing Skin Drinks : हर एक व्यक्ति यही चाहता है कि उसका फेस चमकता हुआ और उसकी स्क्रीन एकदम मलाई जैसी मुलायम हो. मुलायम और चमकदार स्किन पाने के लिए लोग तरह-तरह के नुस्खे भी आजमा लेते हैं. साथ ही बाजार में मिल रहे प्रोडक्ट भी इस्तेमाल करते हैं.

Glowing Skin Drinks : हर एक व्यक्ति यही चाहता है कि उसका फेस चमकता हुआ और उसकी स्क्रीन एकदम मलाई जैसी मुलायम हो. मुलायम और चमकदार स्किन पाने के लिए लोग तरह-तरह के नुस्खे भी आजमा लेते हैं. साथ ही बाजार में मिल रहे प्रोडक्ट भी इस्तेमाल करते हैं. लेकिन अब आपको घरेलू नुस्खे या फिर महंगे प्रोडक्ट इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है. आज इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसी ड्रिंक्स के बारे में जिसका सेवन आपकी हेल्थ के साथ-साथ आपकी ग्लोइंग त्वचा का भी राज बन जाएंगे. आईए जान लेते हैं वह कौनसी ड्रिंक है जिसके पीने से आपकी त्वचा चमक जाएगी और आपकी ग्रोइंग स्किन बन जाएगी.

आनर जूस

अनार एक ऐसा फल है जो आपकी खून की क्षमता को बढ़ाता है. साथ ही साथ इसमें आयरन आदि जैसे पोषण तत्व मौजूद होते हैं, जो आपकी सेहत के लिए काफी फायदेमंद है. अगर आप अनार का जूस का सेवन करेंगे तो इससे न केवल आपकी खून की कमी पूरी होगी, बल्कि आपकी स्किन साफ सुथरी हो जाएगी. इसके अलावा साथ ही साथ चेहरे पर होने वाले दाग धब्बों से भी आप छुटकारा इस ड्रिंक के जरिए पा सकते हैं.

गाजर जूस

गाजर के जूस में वह सभी पोषण तत्व मौजूद होते हैं जो आपकी स्किन को ग्लोइंग करने में मददगार है. आप अपनी चमकदार त्वचा के लिए गाजर का जूस अगर इस्तेमाल नहीं करना चाहते तो सलाद के जरिए गाजर का सेवन भी कर सकते हैं.

संतरा जूस

संतरा एक ऐसा फल है जो आपकी सेहत के लिए भी काफी बेनिफिशियल होता है, साथ ही साथ आपकी पेट संबंधित समस्याएं भी दूर करता है. इसके अलावा आपकी स्क्रीन के लिए भी संतरा काफी लाभकारी माना जाता है. अगर आप यह ड्रिंक यूज करेंगे तो पिंपल और अन्य स्किन समस्याओं से छुटकारा संतरे के जूस से पा सकते है.

खीरा जूस

खीरे के जूस का सेवन आपकी सेहत के लिए भी काफी लाभकारी है, इसलिए न केवल आप अपना वजन कम कर सकते हैं. साथ ही साथ इसके सेवन से आपकी बॉडी पूरी तरीके से हाइड्रेट रहेगी जिसका असर सीधे आपके चेहरे पर दिखेगा.

चुकंदर जूस

चुकंदर के जूस में भरपूर मात्रा में आयरन होता है जो आपकी बॉडी के लिए काफी लाभकारी है. वहीं अगर आप स्किन ग्लोइंग के लिए चुकंदर का जूस पिएंगे तो आपकी स्किन साफ सुथरी रहेगी और होने वाली चेहरे पर समस्याएं भी नहीं होगी.

Health Tips : बासी मुंह पानी पीना बढ़ा सकता है इन बीमारियों का खतरा, जल्दी जानें नहीं तो होगा बड़ा नुकसान

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles