रोज़ाना खाली पेट अमरूद के पत्ते खाने के जानें अनोखे फायदे…

Guava Leaves Benefits : अमरुद एक ऐसा फल है जो आपकी पेट से जुड़ी समस्याओं के लिए काफी लाभकारी होता है, लेकिन दोस्तों क्या आप जानते हैं अमरूद की पत्तियां भी आपके लिए काफी लाभकारी है.

Guava Leaves Benefits : अमरुद एक ऐसा फल है जो आपकी पेट से जुड़ी समस्याओं के लिए काफी लाभकारी होता है, लेकिन दोस्तों क्या आप जानते हैं अमरूद की पत्तियां भी आपके लिए काफी लाभकारी है. अगर आप रोजाना सुबह खाली पेट अमरूद की पत्तियां चबाकर खाएंगे, तो आज इस खबर में हम आपको बताएंगे कि क्या-क्या आपको फायदे इसके मिलने वाले हैं.

दस्त में आते है काम

आपको बता दें अगर आपके घर में किसी को भी लूज मोशन हो जाते हैं तो ऐसे में अमरूद की पत्तियां एक हर्बल औषधि का काम करने में लाभकारी हैं. इसके लिए आपको अमरूद के पत्तों को पानी में उबालकर इसमें चावल का आटा डालना है. अब इस घोल को एक दिन में दो बार पीना है. इससे आपके पेट को भी आराम मिलेगा और लूज मोशन की समस्या दूर होगी.

डायबिटीज पेशेंट के लिए लाभकारी

डायबिटीज अब एक ऐसी बीमारी बन चुकी है जो दुनियाभर में कई लोगों को हो जाती है. ऐसे में डायबिटीज पेशेंट अपनी शुगर को कंट्रोल रखने के लिए अमरूद के पत्तों का पानी पी सकते हैं. इसकी चाय भी बनाकर लेना भी अच्छा रहेगा.

इम्यूनिटी करें मजबूत

अगर आप भी अपनी इम्यूनिटी पूरी तरीके से मजबूत करना चाहते हैं, तो इसके लिए रोज सुबह आप खाली पेट चबाकर अमरूद की पत्तियों को खा सकते हैं.

बालों का झड़ना होगा कम

अमरूद की पत्तियां न सिर्फ खाने से आपको कई सारे अनोखे फायदे मिलेंगे, बल्कि अगर आप अमरूद की पत्तियों का पेस्ट बनाकर अपने बालों की जड़ों में लगाएंगे, तो इससे आपके बाल जड़ से मजबूत होंगे, लंबे होंगे और साथ ही साथ टूटने और झड़ने वाली बालों की समस्या भी दूर होगी.

त्वचा करें गोरी

गोरी चमकदार और पिंपल फ्री अगर आप अपनी त्वचा चाहते हैं, तो रोजाना एक पत्ता अमरुद का आप चबाकर खा लें, इससे आपकी रंगत में निखार आयेगा. अगर आपके चेहरे पर पिंपल है तो आप इस परेशानी हो भी इस नुस्खे से दूर कर सकते है.

वजन करें कम

अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं या फिर आप डाइटिंग पर है तो अमरुद और अमरूद के साथ-साथ उसकी पत्तियां आपके वजन को कम करने में लाभकारी रहेंगी.

मलाई जैसी स्किन और चमकता हुआ फेस पाने के लिए पीएं यह ड्रिंक्स

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles