लंबे और घनें बालों के लिए गुड़हल के पत्तों में मिलाएं ये सभी चीजें…

Hair Care : बालों की केयर हर कोई करता है, लेकिन बिजी लाइफ और काम काजी वाली लाइफ में अब लोग सही से अपने बालों की देखभाल नहीं रख पाते, ऐसे में इसका असर यह होता है कि बाल टूटने लग जाते है तो बेजान से हो जाते है

Hair Care : बालों की केयर हर कोई करता है, लेकिन बिजी लाइफ और काम काजी वाली लाइफ में अब लोग सही से अपने बालों की देखभाल नहीं रख पाते, ऐसे में इसका असर यह होता है कि बाल टूटने लग जाते है तो बेजान से हो जाते है. लेकिन आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले है सस्ते बालों के नुस्खे, जिसको आजमाकर आप अपने बालों को नेचुरल तरीके से लंबा और मजबूत कर सकते है. आपको बस गुड़हल का पत्ता इस्तेमाल करना है बालों में और इसके असर से आपके बाल एकदम लंबे घने और मजबूत हो जायेंगे, चलिए जानते है कि कौनसी चीजें आपको गुड़हल के पत्ते में मिलाकर अपने बालों में लगानी है.

दही के साथ बनाएं गुड़हल के पत्तों का पेस्ट

अगर आप प्राकृतिक तरीके से अपने लंबे घने और मजबूत बाल चाहते है. तो आपको गुड़हल का फूल लेना है और इसको पीसकर इसमें अच्छी तरीके से दही मिला देना है. अब इस पेस्ट को लगभग एक घंटे तक बालों की जड़ों में आप लगा लें. इसके बाद आप अपने बालों को वॉश कर लें.

गुड़हल फुल में मिलाएं बदाम तेल

अगर आप अपने बाल मुलायम और चमकदार करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको गुड़हल का फूल वाला पाउडर बादाम के तेल में मिक्स कर लेना है. अब इस नुस्खे को अपने बालों को वॉश करने के दो घंटे पहले इस्तेमाल कर लें.

आवंला के साथ भी करें मिक्स

आवंला में भरपूर मात्रा में पोषण तत्व मौजूद होते हैं जो आपकी सेहत के साथ-साथ आपकी बालों की मजबूती के लिए भी लाभकारी है. अगर आप गुड़हल के फुल को पीसकर इसमें आवंला को मिलकर लेंगे पीसकर और यह पेस्ट अपने बालों पर इस्तेमाल करेंगे तो इससे आपके बालों की मजबूती और बालों का टूटना झड़ना आदि कम हो जाएगा.

गुड़हल फुल में मिलाएं अंडा और मेहंदी

कुछ लोग अपने बालों को चमकाने के लिए डायरेक्ट मेहंदी का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन अगर आप मजबूत घने और लंबे बाल पाना चाहते हैं तो मेहंदी में एक अंडा और गुड़हल पाउडर भी मिक्स कर लें.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

गुड़हल के पत्ते चबाएं और पाएं इन सभी खतरनाक बीमारियों से छुटकारा

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles