Home ट्रेंडिंग इन सभी बीजों को खाकर करें अपने बाल लंबे घने और मजबूत,...

इन सभी बीजों को खाकर करें अपने बाल लंबे घने और मजबूत, हफ्ते भर में देखें असर

Hair Growth : अगर आप भी अपने बाल जड़ से लंबे घनें और मजबूत करना चाहते है तो इसके लिए आपको बस कुछ बीज का सेवन अपनी डाइट में करना होगा.

Hair Growth : अगर आप भी अपने बाल जड़ से लंबे घनें और मजबूत करना चाहते है तो इसके लिए आपको बस कुछ बीज का सेवन अपनी डाइट में करना होगा. तो आइए जान लीजिए वो कौनसे बीज है जिसके सेवन से आप अपने बालों को हफ्ते भर में लंबा घना कर सकते है.

अलसी बीज

अलसी के बीज अगर आप अपनी डाइट में शामिल कर लेंगे तो इससे आपके बालों की ग्रोथ अच्छी होगी. अलसी के बीज में ओमेगा 3 फैटी एसिड होता है, जो भरपूर मात्रा में आपके स्कैल्प को पोषण देता है. इसका सेवन आपके बालों को मजबूत और लंबा करेंगे.

चिया के बीज

ओमेगा 3 फैटी एसिड, एंटीऑक्सीडेंट और प्रोटीन चिया सीड्स में भरपूर मात्रा में पाए जाते है. जो आपके बालों के लिए काफी अच्छा माना जाता है. इसके सेवन से आप आपके बालों को बढ़ा सकते है.

कद्दू के बीज

बालों के विकास के लिए कद्दू के बीज काफी फायदेमंद होते है, इसमें जिंक पाया जाता है जो आपके बालों को पूरा पोषण देते है जिससे आपके बाल मजबूत और लम्बे होंगे.

तिल के बीज

मैग्निशियम कैलशियम भरपूर मात्रा में तिल के बीजों में पाया जाता है, साथ ही तिल के बीजों में आयरन भी भरपूर मात्रा में होता है. जो आपके हेयर के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. अगर आप तिल के बीजों का सेवन अपनी डाइट में शुरू कर देंगे तो इससे आपको हो रही बाल झड़ने की प्रॉब्लम भी खत्म हो जाएगी. साथ ही दोगुनी तेजी से आपके बालों का विकास होगा.

कलौंजी के बीज

बालों को टूटने से रोकने और तेजी से बढ़ने का काम कलौंजी के बीच करते हैं, क्योंकि इसमें भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होता है.

अगर आप ऊपर बताए गए इनमें से किसी बीज का सेवन अपनी डाइट में शामिल कर लेंगे, तो इसके जरिया आप अपने बाल मजबूती से जड़ से लंबे घने और मजबूत पाएंगे. तो इन बीजों को इस्तेमाल अपनी डाइट में ज़रूर शामिल करें.

https://vidhannews.in/trending/dahi-for-face-dahi-face-pack-skin-care-face-care-29-09-2023-71683.html

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

 

 

Exit mobile version