जानें किचन में रखी यह सस्ती चीजें कैसे आपके बालों को करेंगी लंबा और घना

Hair Growth : दोस्तों अगर आपके बाल भी टूट रहे हैं और झड़ रहे हैं, साथ ही पतले हो रहे हैं

Hair Growth : दोस्तों अगर आपके बाल भी टूट रहे हैं और झड़ रहे हैं, साथ ही पतले हो रहे हैं. तो ऐसी समस्याओं दूर करने के लिए आज इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे आप अपने बालों को लंबा और मजबूत कर सकते हैं. वह भी किचन में रखी हुई कुछ सस्ती चीजों द्वारा.

दो मुहें बाल बस इन घरेलू नुस्खे से करें एकदम चमकदार, जानें सिंपल ट्रिक्स

प्याज का रस

अगर आप अपने बालों की ग्रोथ को बढ़ाना चाहते हैं, तो आप किचन में मौजूद प्याज का रस निकालकर अपने बालों पर लगा लें. बता दें, प्याज के रस में सल्फर कंपाउंड मौजूद होता है जो आपके बालों की ग्रोथ को बढ़ाने में मदद करता है.

अंडा

बालों की ग्रोथ करने के लिए अंडा भी काफी लाभकारी इलाज है. अंडे में मौजूद बायोटीन और प्रोटीन आपके बालों की ग्रोथ को बढ़ावा देता है और आपके बाल जड़ से मजबूत करने का काम करता है.

करी पत्ता

कड़ी पत्ता अक्सर आप अपने खाने में इस्तेमाल करते होंगे. लेकिन आप करी पत्ता अपने बालों ने पीसकर लगाएंगे तो इससे आपके बाल टूटना और झड़ना खत्म हो जाएंगे. साथ ही आपके बाल जड़ से मजबूत होने के साथ-साथ बढ़ना शुरू हो जाएंगे.

नारियल का तेल

विटामिन और मिनरल भरपूर मात्रा में नारियल के तेल में मौजूद होते हैं. अगर आप हफ्ते में दो बार अपने बालों में नारियल का तेल लगाएंगे, तो इससे आपके बालों में हो रही समस्याएं जैसे की बाल टूटना, पतले होना, झड़ना आदि यह सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी और आपकी हेयर ग्रोथ बढ़ने लगेगी.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

यह भी पढ़ें : 

अंजीर का पानी पीने के अनोखे फायदे, जल्दी जानें और आज ही से करें सेवन

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles