Home ट्रेंडिंग बड़ी खबर Aaj Ka Mausam : आज मणिपुर समेत 6 राज्यों में बारिश की...

Aaj Ka Mausam : आज मणिपुर समेत 6 राज्यों में बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

Aaj Ka Mausam : पूर्वोत्तर भारत को लेकर मौसम विभाग ने कहा है कि नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 24 अक्टूबर को भारी बारिश होने जा रही हैजानिए मौसम का ताजा हाल...

Aaj Ka Mausam
Aaj Ka Mausam

Aaj Ka Mausam : आज 22 अक्टूबर है। अक्टूबर का महीना अब अपनी चरम सीमा पर आ गया है। इस बीच गर्मी के मौसम की वाइड के साथ साथ ठंड का आगमन होने वाला है। पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के साथ साथ बारसीह भी हो रही है। इसके साथ ही उतरी भारत में भी तापमान ने कमी महसूस की जा सकती है।

भारतीय मौसम विभाग ने अनुसार दक्षिण राज्यों में बारिश होने की संभावना है। साथ ही दिल्ली एनसीआर में तापनाम में बढ़ोतरी की संभावना है। वहीं लक्षद्वीप, तटीय कर्नाटक, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश, मणिपुर में बारिश के आसार हैं।

इसके अलावा बंगाल की खाड़ी के ऊपर पूर्वी और उत्तर पूर्वी हवाएँ स्थापित हो रही हैं। इसलिए, उम्मेद की जा रही है कि पूर्वोत्तर मानसून अगले 24 से 48 घंटों में किसी भी समय दस्तक दे सकता है।

Aaj Ka Mausam: निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weatherके मुताबिक:

  • अगले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।
  • तमिलनाडु में सहयोगी से मध्यम बारिश संभव है।
  • तमिलनाडु और केरल में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।
  • लक्षद्वीप, तटीय कर्नाटक, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश, मणिपुर, मिजोरम, पश्चिम और उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों और पंजाब और पश्चिमी हिमालय में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Exit mobile version