Adipurush Review: नहीं पसंद आई लोगों को प्रभास की आदिपुरुष, हाईकोर्ट में फिल्म को बैन करने की अपील

Adipurush Review: 16 जून को प्रभास और कीर्ति सेनन स्टार्र फिल्म आदिपुरुष सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म को ओम रावत द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया, वही मनोज मुंतशिर द्वारा इसके डायलॉग्स लिखे गए हैं। इस फिल्म में प्रभास ने प्रभु श्री राम, कीर्ति सेनन ने माता सीता, सैफ अली खान ने रावण तथा देवदत्त नागे ने हनुमान जी की भूमिका निभाई है। पहले इस फिल्म के ब्लॉकबस्टर साबित होने के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन अब फिल्म रिलीज होने के बाद इस फिल्म के फ्लॉप होने की आशंका जताई जा रही है कारण है फिल्म की स्टोरी लाइन। फिल्म देखने वालों का कहना है की आदिपुरुष की कहानी वाल्मीकि के रामायण से बिल्कुल नहीं मिलती। इस फिल्म में कई दृश्य ऐसे दिखाए गए हैं जिनका कोई तर्क नहीं बनता।

 

यह भी पढ़े: https://vidhannews.in/trending/bhagwan-vishnu-avatar-15-06-2023-45673.html

 

Adipurush Review
Adipurush Review

आदिपुरुष ने पहले दिन इतनी कमाई की
आदिपुरुष कि पहले से हुई बुकिंग को मिलाकर इस फिल्म ने फर्स्ट डे में कुल 90 करोड़ का कारोबार किया, जिसमें इसके हिंदी वर्जन ने लगभग 40 करोड़ की कमाई की। सिनेमाघरों में फिल्म के सबसे ज्यादा शो शाम के समय में चले हैं। मॉर्निंग में 37.67%, दोपहर में 51.38% और सबसे ज्यादा इवनिंग में 63.10% शो चले है। हालांकि इस फिल्म की ट्विटर पर चल रही ट्रोलिंग को देखते हुए दूसरे दिन इस फिल्म के कमाई में भारी गिरावट होने की आशंका है।

Adipurush Review
Adipurush Review

HC में फिल्म को बैन करने की जनहित याचिका दायर की गई
दिल्ली हाईकोर्ट में इस फिल्म के खिलाफ एक जनहित याचिका दायर की गई है। यह याचिका हिंदू सेना नाम के एक संगठन ने दायर की है जिसमें फिल्म पर रामायण, भारतीय संस्कृति और भगवान राम के अपमान का आरोप लगाया गया है। इस याचिका में फिल्म पर प्रतिबंध लगाने और सेंसर बोर्ड द्वारा फिल्म के सर्टिफिकेट को रद्द करने की मांग की गई है। इस फिल्म को हिंदुओं की भावनाओं को आहत पहुंचाने वाला बताया गया है।

 

यह भी पढ़े: https://vidhannews.in/trending/ayodhya-ram-mandir-2-14-06-2023-45332.html

 

Adipurush Review
Adipurush Review

फिल्म के कुछ तर्कहीन दृश्य
• आदिपुरुष फिल्म में रावण, माता सीता का हरण करके जब ले जाता है तो जाते वक्त प्रभु श्रीराम वहां पहुंच जाते हैं फिर भी वह सीता माता को नहीं बचा पाते हैं जो कि बिल्कुल तर्कहीन है। जब श्री राम रावण को माता सीता को ले जाते देख लेते हैं तो फिर उन्हें आगे किसी से पूछने की आवश्यकता ही नहीं की माता सीता का किसने हरण किया और वह उसे किस दिशा में लेकर गया।
• इस फिल्म में रावण की सोने की लंका को काला दिखाया गया है।
• रावण पुष्पक विमान की नहीं बल्कि चमगादड़ की सवारी करता है।
• वाल्मीकि रामायण के अनुसार रावण से युद्ध के लिए देवराज इंद्र ने अपना रथ प्रभु श्रीराम के लिए भेजा था। जबकि आदिपुरुष में श्री राम रथ की जगह हनुमान जी की पीठ पर बैठकर युद्ध लड़ रहे हैं।
• माता सीता के हरण के दौरान रावण अपनी भुजाओं में लगी रुद्राक्ष की माला तोड़ देता है जोकि रावण जैसा बड़ा शिव भक्त ऐसा कभी नहीं कर सकता।
• फिल्म में रावण सोने की शैया नहीं बल्कि सांपों के बिस्तर पर विश्राम करता है।

(यह ख़बर विधान न्यूज के साथ इंटर्नशिप कर रहे गौरव श्रीवास्तव द्वारा तैयार की गई है)

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles