VIDEO: अमेरिका में भारतीय महिला का पासपोर्ट और सामान लेकर भाग गया कैब ड्राइवर, अब मदद की लगा रही गुहार

VIDEO: Lyft कस्टमर केयर से संपर्क करने के बावजूद महिला को ड्राइवर के बारे में जानकारी प्राप्त करने में कठिनाई हो रही है। Lyft ने उसे सूचित किया कि ड्राइवर की जानकारी प्राप्त करने के लिए उसे एक सम्मन की आवश्यकता होगी

ऑनलाइन कैब सर्विसेज ने हमारे जीवन को काफी हद तक आसान बना दिया है। लेकिन, कभी-कभी वे सड़क पर कई खतरों का कारण भी बन सकते हैं। हाल ही में एक भारतीय महिला अमेरिका की सड़क पर उस वक्त फंसी गई, जब Lyft ड्राइवर ने उसे बीच रास्ते में छोड़ दिया और उसका सारा सामान लेकर भाग गया। यह घटना अमेरिकी राज्य मैसाचुसेट्स (Massachusetts) निवासी श्रेया वर्मा (Shreya Verma) के साथ उस वक्त हुई, जब वह भारत आने के लिए लोगान इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Logan International Airport) पर फ्लाइट पकड़ने जा रही थीं। महिला अब चोरी हो चुके अपने सामान की वापसी के लिए वीडियो जारी कर मदद की भीख मांग रही है। यह घटना कैम्ब्रिज शहर में हुई।

कैसे हुई घटना?

श्रेया वर्मा के साथ यह घटना तब हुई जब उसे कैब में बैठने के बाद आभास हुआ कि वह अपना हेडफोन लाना भूल गई है। इसके बाद उसने ड्राइवर को इंतजार करने के लिए कहने के बाद जल्दी से अपना हेडफोन वापस कमरे में लेने चली गई। लेकिन वापस लौटने पर उसे पता चला कि ड्राइवर ने कैब रद्द कर दी है और उसकी सारी चीजें लेकर फरार हो गया है। NBC 10 Boston की एक रिपोर्ट में पीड़िता के हवाले से कहा गया है, ”मैंने सब कुछ खो दिया। सब कुछ उसमें (कैब में) था।” महिला ने बताया कि उसने कीमती सामान से भरे दो सूटकेस और पिछली सीट पर एक बैग रखी थी, जिसमें उसके पासपोर्ट, वीजा और अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज थे।

पुलिस का बयान

Lyft कस्टमर केयर से संपर्क करने के बावजूद महिला को ड्राइवर के बारे में जानकारी प्राप्त करने में कठिनाई हो रही है। Lyft ने उसे सूचित किया कि ड्राइवर की जानकारी प्राप्त करने के लिए उसे एक सम्मन की आवश्यकता होगी। पीड़ित ने कहा, “पुलिस जांच भी शुरू नहीं कर सकती, क्योंकि उनके पास लाइसेंस प्लेट, ड्राइवर के डिटेल्स सहित कुछ भी नहीं है।” कैम्ब्रिज पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, एजेंसी आवश्यक जानकारी प्राप्त करने के लिए मिडलसेक्स काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी ऑफिस के साथ काम कर रही है। पुलिस उन लोगों से भी अनुरोध कर रही है जिनके पास कोई जानकारी है तो वे सामने आएं। वे इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि क्या ड्राइवर का इरादा पहले से सामान चुराने का था।

पीड़ित ने दी घटना की जानकारी

श्रेया वर्मा ने अपने लिंक्डइन हैंडल पर उस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में जानकारी शेयर की, जहां उनकी पोस्ट लिफ्ट के CEO को मिली, जिन्होंने तुरंत इस घटना के लिए माफी मांगी। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना ने श्रेया को भारत में अपने परिवार के साथ फिर से जुड़ने से रोक दिया है। खासकर ऐसे महत्वपूर्ण समय में जब उसके पिता कैंसर से जूझ रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by NBC10 Boston (@nbc10boston)

यूजर्स भड़के

कई ऑनलाइन यूजर्स ने पीड़िता का समर्थन किया और NBC 10 Boston के सोशल मीडिया पेज पर अपना गुस्सा निकाला। एक यूजर ने लिखा, यह विनाशकारी है। मुझे उम्मीद है कि ड्राइवर जेल जाएगा!!! यह उसकी गलती नहीं है।” जबकि दूसरे ने कहा, “Lyft के लिए यह एक प्रतिष्ठा का सवाल है। मैं हमेशा लिफ़्ट के बजाय uber को प्राथमिकता देता हूं।”

ये भी पढ़ें- Arbaaz Khan Wedding: 56 साल की उम्र में अरबाज खान ने की दूसरी शादी, शूरा खान के साथ की नई पारी की शुरुआत

एक व्यक्ति ने टिप्पणी की, “यह विनाशकारी है। उसका हवाई जहाज का टिकट भी खो गया। उसे लूट लिया गया। अगर उस पर हमला किया गया या उसे चोट पहुंचाई गई, तो क्या आप भी यही बात कहेंगे!! ड्राइवर की जानकारी सिस्टम में होनी चाहिए, ड्राइवर से तुरंत संपर्क क्यों नहीं किया गया!”

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles