Home ट्रेंडिंग Karnataka Exit Poll 2023: एग्जिट पोल अनुमानों पर सीएम बोम्मई बोले- हम...

Karnataka Exit Poll 2023: एग्जिट पोल अनुमानों पर सीएम बोम्मई बोले- हम पूर्ण बहुमत से जीतेंगे

Karnataka Exit Poll 2023:  अधिकांश एग्जिट पोल में कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा की भविष्यवाणी के बाद मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को अपनी प्रतिक्रिया दी।

karnataka assembly elections 2023 , Karnataka Exit Poll 2023, CM Bommai

Karnataka Exit Poll 2023:  अधिकांश एग्जिट पोल में कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा की भविष्यवाणी के बाद मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि “एग्जिट पोल एग्जिट पोल हैं”, भाजपा पूर्ण बहुमत से सत्ता में वापसी करेगी।

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि अधिकांश एग्जिट पोल के अनुमानों के अनुसार, कांग्रेस भाजपा से आगे निकल जाएगी, लेकिन त्रिशंकु विधानसभा की संभावना भी ज्यादा जताई जा रही है। बता दें कि 224 सीटों वाली कर्नाटक विधानसभा में बहुमत के निशान तक पहुंचने के लिए किसी भी पार्टी को 113 सीटें जीतने की जरूरत है।

भाजपा 100% स्पष्ट, पूर्ण बहुत

बुधवार को एक समाचार एजेंसी के साथ एक विशेष बातचीत में, बोम्मई ने कहा, “एग्जिट पोल, आखिरकार, एग्जिट पोल हैं। अधिकांश अनुमान एक करीबी अंत की भविष्यवाणी कर रहे हैं। हालांकि, मैं अपने जमीनी स्रोतों के आधार पर 100 प्रतिशत स्पष्ट हूं कि हम पूर्ण बहुमत के साथ वापसी करने जा रहे हैं। वास्तविक परिणाम तो 13 मई को ही पता चलेगा।

उन्होंने कहा, “एग्जिट पोल 100 प्रतिशत सटीक नहीं होते हैं। सभी पोल अनुमानों में प्लस और माइनस में पांच प्रतिशत भिन्नता होगी, जो अंत में बड़ा अंतर ला सकती है।

बोम्मई बोले- मेरे लिए जनता ही किंग मेकर

उन्होंने कहा कि”मुझे पूरा विश्वास है, हम पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापस आएंगे। इसके लिए 100 नहीं, मुझे 200 प्रतिशत विश्वास है। एग्जिट पोल जल्दबाजी में किए जाते हैं और बहुत सारी त्रुटियां होती हैं। किसी के किंगमेकर बनने का कोई सवाल ही नहीं है। मेरे लिए जनता किंगमेकर है और जनता ही भाजपा को फिर से सत्ता में लाएगी।

बोम्मई ने कहा कि हर एजेंसी या चैनल ने एक अलग आंकड़ा बताया है। कोई प्रक्षेपण समान नहीं है। इस बार कोई रिसॉर्ट राजनीति नहीं होगी, क्योंकि भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिलेगा।

बढ़े हुए मतदान प्रतिशत पर भाजपा-कांग्रेस की राय

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के ट्वीट पर कहा गया कि उच्च मतदान प्रतिशत कांग्रेस के लिए एक “सकारात्मक संकेत” था। इस पर बोम्मई ने कहा, “यदि आप ट्रैक रिकॉर्ड की जांच करते हैं, तो बड़े मतदान ने हमेशा भाजपा के पक्ष में काम किया है न कि कांग्रेस के लिए। इससे पता चलता है कि बहुत सारे लोग, विशेष रूप से शहरी क्षेत्रों में, जो अन्यथा मतदान करने नहीं आते हैं। उन्होंने इस वर्ष अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। मैं इसे भाजपा के लिए सकारात्मक संकेत के रूप में लेता हूं।

त्रिशंकु विधानसभा का कोई सवाल नहीं

यह पूछे जाने पर कि त्रिशंकु विधानसभा के अनुमानों के सही होने पर क्या भाजपा जेडीएस के साथ गठबंधन पर विचार करेगी? इस पर मुख्यमंत्री ने कहा, त्रिशंकु सदन का कोई सवाल ही नहीं है। हम पूर्ण बहुमत से जीतेंगे। बता दें कि बुधवार को शाम छह बजे मतदान खत्म होने पर कुल मतदान प्रतिशत 69.95 प्रतिशत दर्ज किया गया। वोटों की गिनती 13 मई को होगी।

बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

Exit mobile version