Home ट्रेंडिंग Kolkata Airport में लगी आग, समय रहते आग पर पाया काबू, बड़ा...

Kolkata Airport में लगी आग, समय रहते आग पर पाया काबू, बड़ा हादसा टला

Fir breaks out in Kolkata Airport, no injuries found

Kolkata Airport Fire : कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अंदर बुधवार शाम आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए तीन दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। डिपार्चर लाउंज के डी पोर्टल एरिया में रात 9.10 बजे आग लग गई। डी पोर्टल वह क्षेत्र है जहां यात्रियों को बोर्डिंग पास मिलते हैं। सुरक्षा जांच चौकी का एक हिस्सा भी आग की चपेट में आ गया।

Fir breaks in Kolkata Airport, no injuries found
Fir breaks out in Kolkata Airport, no injuries found

30 मिनट में पाया गया आग पर काबू

हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया कि आग रात नौ बजकर 12 मिनट पर लगी और रात नौ बजकर 40 मिनट तक पूरी तरह से बुझ गई। अधिकारियों ने कहा कि सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया और चेक-इन क्षेत्र में धुएं की उपस्थिति के कारण चेक-इन प्रक्रिया को निलंबित कर दिया गया।

आग लगने का कारण अभी पता नहीं

यात्रियों और एयरलाइंस के चालक दल को तुरंत बाहर निकाला गया। अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। इसके अलावा आग लगने के कारणों का पता जांच के बाद चलेगा।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन और इस्पात मंत्री, ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया ने ट्वीट किया, “कोलकाता हवाई अड्डे पर एक चेक-इन काउंटर के पास एक दुर्भाग्यपूर्ण लेकिन मामूली आग लग गई। एयरपोर्ट डायरेक्टर के संपर्क में – स्थिति नियंत्रण में है। सभी यात्रियों और कर्मचारियों को इलाके से निकाल लिया गया है। सौभाग्य से, सभी सुरक्षित हैं और किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। चेक-इन प्रक्रिया 22:25 बजे फिर से शुरू हुई। आग लगने के कारणों का जल्द से जल्द पता लगाया जाएगा।”

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version