Lakshadweep: पीएम मोदी के दौरे के बाद बदल गए लक्षद्वीप के भाग्य, Google पर 20 साल का टूटा सर्च का रिकॉर्ड

MakeMyTrip ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के केंद्र शासित प्रदेश लक्ष्यद्वीप जाने के बाद से उसके प्लेटफॉर्म द्वीप के बारे में सर्च या खोज 3,400 प्रतिशत बढ़ गई है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप (Lakshadweep) यात्रा के बाद भारत के सबसे छोटे केंद्र शासित प्रदेश के भाग्य बदल गए हैं। भारत सहित दुनियाभर में गूगल पर लक्षद्वीप के बारे में सर्च किया जा रहा है। इस आइलैंड की लोकप्रियता में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है। MyGovIndia के डेटा से पता चलता है कि आइलैंड को लेकर पिछले दो दशकों में सबसे अधिक बार सर्च किया गया है। MyGovIndia के आधिकारिक X (पूर्व में ट्विटर) पेज ने लक्षद्वीप द्वीप समूह में बढ़ी हुई सर्च रुचि को दर्शाते हुए एक ग्राफिक शेयर किया है।

उसने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप यात्रा के कारण आइलैंड के बारे में ऑनलाइन सर्च में उल्लेखनीय वृद्धि हुई। यह विश्वव्यापी सर्च रुचि वर्तमान में पिछले 20 वर्षों में अपने उच्चतम स्तर पर है, जो इसकी प्राकृतिक सुंदरता और सांस्कृतिक समृद्धि के प्रति नए आकर्षण का संकेत देती है। आधिकारिक डेटा लक्षद्वीप द्वीप समूह की सर्च में वैश्विक वृद्धि का संकेत देता है। ट्रैवल प्लेटफार्मों और टूर ऑपरेटरों की रुचि में भी वृद्धि दर्ज की गई है।

सर्च में 3,400% की वृद्धि

यात्रा संबंधी सेवाएं देने वाले MakeMyTrip ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के केंद्र शासित प्रदेश लक्ष्यद्वीप जाने के बाद से उसके प्लेटफॉर्म द्वीप के बारे में सर्च या खोज 3,400 प्रतिशत बढ़ गई है। मेकमाईट्रिप ने सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किया, “हमने प्रधानमंत्री की यात्रा के बाद से लक्षद्वीप के लिए प्लेटफॉर्म पर सर्च में 3,400 प्रतिशत की वृद्धि देखी है।”

पीएम मोदी के दौरे के बाद लक्षद्वीप पसंदीदा पर्यटन स्थल बनकर उभरा है। कई लोगों ने भारतीय द्वीप की तुलना मालदीव और सेशेल्स जैसे विश्वस्तर पर मांग वाले समुद्र तट स्थलों से करना शुरू कर दिया है। मालदीव के मंत्रियों द्वारा सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री के खिलाफ टिप्पणियों के बाद दोनों देशों के बीच राजनयिक विवाद शुरू हो गया है।

इस बीच, भारत में मालदीव के उच्चायुक्त को विदेश मंत्रालय में तलब किया गया और मालदीव के कई मंत्रियों द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई टिप्पणियों को लेकर कड़ी आपत्ति जताई गई।

ये भी पढ़ें- Video: …जब बंदूकें लेकर TV स्टूडियो में घुस गए नकाबपोश, LIVE के बीच एंकर को बनाया बंधन

मालदीव सरकार ने पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक सोशल मीडिया पोस्ट के लिए रविवार को तीन उप मंत्रियों को निलंबित कर दिया है। मंत्रियों की अपमानजनक टिप्पणियों की भारत में आलोचना हुई है और कई मशहूर हस्तियों ने X पर लोगों से मालदीव जाने के बजाय घरेलू पर्यटन स्थलों के बारे में जानने का आग्रह किया है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles