MP News: मध्यप्रदेश पुलिस में जल्द होगी 7500 पदों पर भर्तीया, पुलिस के जवान के शहीद होने पर मिलेंगे इतने करोड रुपए

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राज्य पुलिस को लेकर बड़ा फैसला लिया है. मध्य प्रदेश में अब पुलिस के जवान के शहीद होने पर एक करोड रुपए दी जाएगी.

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने पुलिस विभाग को सशक्त बनाने के लिए बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस विभाग के पास संसाधनों की कोई कमी नहीं रहेगी और इसके लिए बजट में 10.50 करोड रुपए की व्यवस्था की गई है। मुख्यमंत्री ने जानकारी दिया कि मध्य प्रदेश में पुलिस कर्मियों के लिए इस साल 25000 आवास बनाने का लक्ष्य रखा गया है जिनमें से 12000 आवास बना दिए गए हैं। प्रदेश में यदि कोई जवान शहीद होता है तो उसके परिवार को एक करोड रुपए दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश के हर जिले में स्वतंत्र रूप से पुलिस बैंड दल कार्य करेगा।स्वर मेघ के तहत प्रस्तुत बैंड कार्यक्रम के सहभागी प्रत्येक सदस्य को 11-11 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि मप्र पुलिस में 7500 पदों पर भर्तियां करने का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि इस साल हमने बजट में 10553 करोड रुपए का प्रावधान रखा है। पुलिस परिवार के लिए 25000 आवास में 12000 आवास पूरे हो चुके हैं।

Also Read:Health News: बेजान नसों में जान भर देते हैं ये फूड्स, आज इन्हें डाइट में करें शामिल

मध्य प्रदेश में बनेगा पुलिस अस्पताल (MP News)

मुख्यमंत्री ने कहा कि भोपाल में 50 बिस्तर क्षमता वाले पुलिस अस्पताल का निर्माण किया जाएगा वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश पुलिस में 7500 पदों की भर्तियां करने का फैसला लिया गया है। अगर कोई जवान शहीद होता तो उसको एक करोड रुपए मिलेंगे जिसमें 50 लाख पत्नी को और 50 लाख माता को दिया जाएगा। मुख्यमंत्री नें जानकारी दिया कि पुलिस विभाग को सशक्त बनाने के लिए यह बड़ा फैसला लिया गया है।

Also Read:Astro News: 5 साल बाद बनने वाला है कर्क राशि में सूर्य और शुक्र का संयोग, इन 3 राशियों की बदलेगी किस्मत, जानें

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles