Alaska Airlines: उड़ान के दौरान हवा में उड़ गया फ्लाइट का दरवाजा, बाल-बाल बची 171 यात्रियों की जान, देखें VIDEO

Alaska Airlines ने X पर एक पोस्ट में घटना की जानकारी देते हुए बताया कि पोर्टलैंड से कैलिफोर्निया के लिए AS1282 के उड़ान भरने के तुरंत बाद यह घटना हुई। फ्लाइट 171 यात्रियों और 6 चालक दल के सदस्यों के साथ पोर्टलैंड इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षित रूप से वापस उतर गया।

अलास्का एयरलाइंस (Alaska Airlines flight) के बोइंग 737-9 मैक्स को शनिवार (6 जनवरी) को उस समय इमरजेंसी स्थिति का सामना करना पड़ा, जब उड़ान भरने के कुछ ही मिनटों बाद उसका एक दरवाजा हवा में उड़ गया। 171 यात्रियों और चालक दल के 6 सदस्यों को ले जा रही अलास्का एयरलाइंस की फ्लाइट को अमेरिका के पोर्टलैंड में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। प्लेन का एग्जिट गेट और उसके धड़ का एक हिस्सा हवा में उड़ गया। अभी यह तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका कि कोई घायल हुआ है या नहीं।

सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में फ्लाइट के मिड-केबिन एग्जिट गेट गायब दिखाई दे रही है। यह गेट मूल रूप से निकासी के उद्देश्य से बनाया गया था, लेकिन अलास्का एयरलाइंस के प्लेन पर एक्टिव नहीं किया गया था। इसे स्थायी रूप से “प्लग” कर दिया गया था।

अलास्का एयरलाइंस ने X पर एक पोस्ट में घटना की जानकारी देते हुए बताया कि पोर्टलैंड से कैलिफोर्निया के लिए AS1282 के उड़ान भरने के तुरंत बाद यह घटना हुई। फ्लाइट 171 यात्रियों और 6 चालक दल के सदस्यों के साथ पोर्टलैंड इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षित रूप से वापस उतर गया।

एयरलाइन ने कहा कि वे घटना की जांच कर रहे हैं। अधिकारी अभी तक इसके पीछे का कारण का पता नहीं लगा पाए हैं। हम जांच कर रहे हैं कि क्या हुआ। जैसे ही इसका पता चलेगा, हम आपके साथ इसकी जानकारी शेयर करेंगे। घटना के दौरान फ्लाइट 16,000 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था और फिर अचानक नीचे उतरने लगा।

ये भी पढ़ें- Punjab: मामूली बात पर चालक से हुआ विवाद, ऑटो ड्राइवर ने DSP की सर्विस पिस्टल से उन्हीं को मार दी गोली

यात्रियों ने इसे बुरा सपना बताते हुए अपना दर्दनाक अनुभव शेयर किया। एक 22 वर्षीय यात्री ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि मैं अपनी आंखें खोला तो सबसे पहली चीज जो मैं देखा वह मेरे ठीक सामने ऑक्सीजन मास्क था… और मैं बाईं ओर देखा तो फ्लाइट के किनारे की गेट गायब है। इसके बाद पहली चीज़ जो मैंने सोचा वह था, ‘मैं मरने जा रहा हूं'”। घटना का वीडियो वायरल हो गया है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles