Healthy Foods: बढ़ती उम्र में जवां दिखने के लिए डाइट में शामिल करें यह फूड्स…

Healthy Foods : अगर आप 50 की उम्र में भी 25 जैसे लगना चाहते हैं, तो इन सभी फूड्स को अपनी डाइट में शामिल करें.

Healthy Foods : अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए और एकदम जवां दिखाने के लिए अच्छा खान-पान लेना बहुत जरूरी है. अच्छा खानपान न केवल हमारे स्वास्थ्य की सुंदरता को बढ़ाता है, बल्कि हमारी बढ़ती उम्र को भी घटाता है. तो आज इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसे फूड्स जिनको अगर आप अपनी डाइट में शामिल करेंगे तो बढ़ती उम्र में आप जवां दिखेंगे.

फिश

एक्सपर्ट्स का मानना है कि अगर आप अपनी डाइट में फिश शामिल कर लेंगे, तो इससे आपकी स्किन एकदम ग्लोइंग दिखेगी और आप बढ़ती उम्र में भी जवां दिखेंगे.

रसीले फलों का सेवन

वैसे तो सभी फल सेहत के लिए काफी लाभकारी होते हैं. लेकिन अगर रसीले फलों की बात करें जैसे कि बेरीज जामुन स्ट्रॉबेरी आदि इनको आप अपनी डाइट में लेंगे तो इससे आपकी स्किन ग्लो होने के साथ साथ आपकी उम्र भी जवां दिखेगी.

हरी सब्जी

विटामिन मिनरल और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर हरी पत्तेदार सब्जियां होती हैं, जिनको अगर आप अपने डाइट में शामिल कर लेंगे तो आपका स्वास्थ्य एकदम फिट रहेगी. इसके अलावा रोजाना हरी पत्तेदार सब्जियां कई बीमारियों से लड़ने की क्षमता देती हैं और बढ़ती उम्र में आप ज्यादा बूढ़े नहीं लगते.

नट्स और बीज

बादाम अखरोट पिस्ता चिया सीड आदि जैसे नट्स और बीज भरपूर मात्रा में बॉडी को पोषण देते हैं, जो आपकी त्वचा सेहत और हृदय रूप में भी मदद करते हैं. इन सभी नट्स और बीज का सेवन आपको एकदम फिट होने के साथ-साथ जवां भी बनाता है.

दही

अगर पेट संबंधित बीमारी है और अपनी इम्यूनिटी को बूस्ट करना है तो दही एक रामबाण इलाज है. दही का रोजाना सेवन आपकी स्क्रीन के साथ-साथ आपकी कई सारी बीमारियों को दूर करेगा.

यह सभी फूड्स अगर आप अपनी डाइट में शामिल कर लेंगे तो इससे आपकी उम्र ज्यादा बढ़ती हुई आपके चेहरे पर नजर नहीं आए. आप 50 में भी 25 जैसे दिखेंगे.

आपकी यह सभी आदतें दिमाग को कर देंगी खोखला, आज ही छोड़े नहीं तो पड़ेगा पछताना

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles