Akshay Kumar के जीवन की महत्त्वपूर्ण फिल्म, दी है कई सुपरहिट फिल्में

Akshay Kumar पिछले एक चौथाई सदी से भी अधिक समय से बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस के बादशाह है।खिलाड़ी कुमार के दोस्त उन्हें अक्की कहकर बुलाते हैं। अक्षय बॉलीवुड इंडस्ट्री के बेहद लोकप्रिय अभिनेता में से एक है। साथ ही अक्षय कई टॉप कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर भी है।

25 साल से अधिक के करियर में अक्षय कुमार ने 100 से ज्यादा हिंदी फिल्मों में काम किया है। और साथ ही कई पुरस्कार भी जीते हैं। उन्हें फिल्म रुस्तम में उनके बेहतर प्रदर्शन के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और दो फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिले है।

  • खिलाड़ी

सन 2000 में रिलीज हुई खिलाड़ी 420 नीरज बोरा द्वारा निर्देशित और अक्षय कुमार और महिमा चौधरी द्वारा अभिनीत एक एक्शन फिल्म थी।

  • खिलाड़ी

1992 में रिलीज हुई खिलाड़ी अब्बास मस्तान द्वारा निर्देशित एक सस्पेंस थ्रिलर फिल्म है। यह फिल्म अक्षय कुमार की सफल भूमिका थी और इसमें आयशा जुल्फा साथ ही दीपक तिजोरी भी शामिल थे।

Also Read :- Anushka Sharma के भाई ने Netflix, Prime Video के साथ 400 करोड़ रुपये की डील की साइन

  • मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी

1994 में रिलीज हुई मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी फिल्म एक्शन कॉमेडी फिल्म है।जिसका निर्देशन समीर मलकान ने किया था। फिल्म की पटकथा सचिन भौमिक ने लिखी है।इसमें अक्षय कुमार, सैफ अली खान और शिल्पा शेट्टी मुख्य भूमिका में नजर आए थे।

  • एयरलिफ्ट

2016 में रिलीज हुई एअरलिफ्ट राजा कृष्ण मेनन द्वारा निर्देशित एक ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म थी।जिसमें अक्षय कुमार और निमृत कौर ने अभिनय किया था। यह फिल्म रंजीत कत्याल पर आधारित फिल्म थी।

  • वैलकम

2007 में रिलीज हुई वेलकम एक मसाला कॉमेडी फिल्म थी। मूवी में अक्षय कुमार, अनिल कपूर, कैटरीना कैफ, नाना पाटेकर, परेश रावल, मल्लिका शेरावत और फिरोज खान जैसे बड़े कलाकार शामिल थे।

  • टॉयलेट : एक प्रेम कथा

2017 में रिलीज हुई टॉयलेट एक प्रेम कथा श्री नारायण सिंह द्वारा निर्देशित एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म थी। और अक्षय कुमार और नीरज पांडे द्वारा स्वनिर्मित फिल्म थी।इसमें अक्षय कुमार और भूमि पेडणेकर मुख्य भूमिका में नजर आए थे।जबकि अनुपम खेर और सना खान सहायक भूमिका में नजर आए थे।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles