Home ट्रेंडिंग Monika Meena in House Of Lords:अंतरराष्ट्रीय मंचों पर देश का प्रतिनिधित्‍व कर...

Monika Meena in House Of Lords:अंतरराष्ट्रीय मंचों पर देश का प्रतिनिधित्‍व कर रही हैं मोनिका मीना

Monica Meena in House Of Lords
Monica Meena in House Of Lords

Monika Meena in House Of Lords: मोनिका मीना पेशे से वकील हैं और इस दिशा में सक्रिय निरंतर रहने का नया परिणाम है उन्‍हें गत वर्ष यानी साल 2022 में यूनाइटेड नेशन्स, जिनेवा के मंच पर बुलाया गया था।

उससे पहले भी मोनिका ने अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता में अपना स्थान बनाया, और कई बार यूरोप में अंतरराष्ट्रीय मंचो पर राजस्थान के सभ्यता, संस्कृति और वेशभूषा की शानदार प्रस्तुति दी है।

लार्उ सुसान से निमंत्रण

कोटा की मूलनिवासी मोनिका इस साल लंदन पार्लियामेंट के हाउस ऑफ लॉर्ड्स में हो रहे “ग्लोबल कल्चरल एवं डाइवर्सिटी समारोह” में 15 सिंतबर 2023 को हमारे देश की संस्कृति को वैश्विक(ग्लोबल) स्तर पर साझा करने हेतु आमन्त्रित किआ गया था। यह निमंत्रण उन्हें लार्ड सुसान क्रेमर, हॉउस ऑफ लॉर्ड्स की तरफ से मिला था।

छोड़ रहीं अपनी छाप

जहां एक तरफ भारत विश्व गुरु की उपाधि ले रहा है, वहां मोनिका जैसे हमारे देश के युवा अंतरराष्ट्रीय मंचो पर अपनी छाप छोड़ने में पीछे नही है। वर्ल्ड humanitarian fraternity के सौजन्य से ब्रिटेन पार्लियामेंट में होने वाला ये समारोह दोनो देशो के बीच एक bridge की तरह काम करेगा और साथ ही नारी सशक्तिकरण की शानदार मिसाल प्रस्तुत होगी। इस समारोह में मोनिका को “इंटरनेशनल पीस emissary अवार्ड” से “लार्ड susan kramer- सुसान क्रेमर” (हॉउस ऑफ लॉर्ड्स) द्वारा नवाजा गया।

कई अंतरराष्‍ट्रीय सम्‍मान से सुशोभित

मोनिका वकील होने के साथ शानदार वक्ता भी हैं। उनकी झोली में कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सम्मान पुरुस्कार भी हैं। वह स्कूली छत्रों और कॉलेज के vidhartiyo को मोटिवेशनल lectures भी देती हैं। उनका सपना है कि राजस्थान की भव्य संस्कृति और पर्यटन को विश्व स्तर पर पहचान मिले। महिलाओं और बेटियो को रोजगार के अवसर राष्ट्रीय ही नहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मिले।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Exit mobile version