Indian Army Vacancy 2024: इंडियन आर्मी में टेक्निकल ग्रेजुएट के लिए निकली भर्ती,18 से करें आवेदन

Indian Army Vacancy 2024 : इंडियन आर्मी ने टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (TGC 141) के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। BE और B.TECH पास कैंडीडेट इंडियन आर्मी में करियर बनाने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Indian Army Vacancy 2024: इंडियन आर्मी ने टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (TGC 141) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। बीई और बीटेक डिग्रीधारक युवा इस अवसर का लाभ उठाकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की प्रक्रिया 18 सितंबर 2024 से शुरू होगी और 17 अक्टूबर 2024 तक जारी रहेगी। इच्छुक उम्मीदवार joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

पिछले महीने भारतीय सेना ने शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) टेक्निकल कोर्स और जज एडवोकेट जनरल (JAG) ब्रांच के लिए भी आवेदन स्वीकार किए थे।

योग्यता
Indian Army में टीजीसी भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों के पास बीई या बीटेक की डिग्री जरूर होनी चाहिए।

आयु सीमा

आवेदन के लिए न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष से होनी चाहिए साथ ही उम्मीदवारों को भारत का नागरिक होना चाहिए। अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति व पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी साथ ही उम्मीदवारों को भारत का नागरिक होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

सबसेपहलेउम्मीदवारों को उनके इंजीनियरिंग डिग्री मेंमार्क्स के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को
एसएसबी इंटरव्यूके लिए बुलाया जाएगा जो पांच दिन चलेगा। इंटरव्यूके बाद मेडिकल एग्जामिनेशन होगा।

ये भी पढ़ें-DMRC Recruitment 2024: दिल्ली मेट्रो में सेक्शन इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर के पदों पर आवेदन शुरू,जानें आवेदन की प्रक्रिया

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles