यह भारतीय शख्स रातोंरात बना करोड़पति, UAE में जीता 33 करोड़ रुपये का जैकपॉट

अरिक्कट्ट ने बिग टिकट अबू धाबी वीकली ड्रा में आश्चर्यजनक रूप से 15 मिलियन दिरहम (लगभग 33 करोड़ रुपये) जीते। अप्रत्याशित जीत उन्हें एक मुफ्त टिकट मिलने के बाद मिली जिसमें राजीव के दो बच्चों के जन्मदिन शामिल थे

संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) में नौकरी की तलाश में गए एक भारतीय राजीव अरिक्कट्ट (Rajeev Arikkatt) की अचानक से किस्मत का ताला खुल गया। शख्स के लिए उसके बच्चों की बर्थ डेट्स लकी साबित हुईं और उसने अबू धाबी के बिग टिकट रैफल ड्रा (Big Ticket Raffle Draw) में 15 मिलियन दिरहम यानी करीब 33 करोड़ रुपये जीत लिए। अरिक्कट्ट ने बिग टिकट अबू धाबी वीकली ड्रा में आश्चर्यजनक रूप से 15 मिलियन दिरहम (लगभग 33 करोड़ रुपये) जीते। अप्रत्याशित जीत उन्हें एक मुफ्त टिकट मिलने के बाद मिली जिसमें राजीव के दो बच्चों के जन्मदिन शामिल थे।

एक रिपोर्ट के अनुसार, राजीव अरिक्कट 40 साल के हैं। 5 फरवरी को टिकट संख्या 037130 ने उसे जैकपॉट हासिल करवा दिया। UAE में राजीव आर्किटेक्चरल ड्राफ्ट्समैन के तौर पर एक कंपनी में काम करते हैं। वह बीते 10 साल से अल-ऐन शहर में रह रहे हैं। राजीव अपनी पत्नी और 5 और 8 साल के दो छोटे बच्चों के साथ अल ऐन में रहते हैं। पिछले तीन वर्षों से बिग टिकट ड्रॉ में भाग लेने और खरीदने के बावजूद, अब उन्होंने रैफल ड्रॉ संख्या 260 के दौरान टिकट संख्या 037130 के साथ बड़ा पुरस्कार जीता।

अप्रत्याशित जीत से उत्साहित राजीव अभी तक यह तय नहीं कर पाए हैं कि इतनी बड़ी रकम का उपयोग कैसे किया जाए। दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने अपनी जीत को 19 अन्य लोगों के साथ समान रूप से साझा करने की योजना बनाई है, जिससे उनका सौभाग्य एक साझा उत्सव बन जाएगा।

अमाउंट जीतने के बाद राजीव ने खलीज टाइम्स से कहा, ”मैं 10 साल से अधिक समय से अल ऐन में रह रहा हूं। मैं पिछले 3 वर्षों से टिकट खरीद रहा हूं। यह पहली बार है जब मैंने कोई लॉटरी जीती है। इस बार, मैंने और मेरी पत्नी ने 7 और 13 नंबर वाले टिकट चुने, जो हमारे बच्चों की जन्मतिथि हैं। दो महीने पहले, मैं इसी संयोजन के साथ Dh1 मिलियन से मामूली अंतर से चूक गया था लेकिन इस बार मैं भाग्यशाली था।

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: किसानों के मार्च से पहले दिल्ली और हरियाणा की सीमाएं सील, इन रास्तों पर जानें से बचें

राजीव अरिक्कट्ट ने पुरस्कार राशि को 19 अन्य लोगों के बीच समान रूप से वितरित करने की योजना बनाई है। समूहों ने सामूहिक रूप से दो टिकट खरीदे और एक विशेष ऑफर के माध्यम से अतिरिक्त चार टिकट मुफ्त में प्राप्त किए। चूंकि विजेता टिकट मुफ्त में प्राप्त हुआ था, इसलिए राजीव ने इसे एक आशीर्वाद मानते हुए दावा किया कि जीत को समूह के सदस्यों के बीच समान रूप से साझा किया जाएगा। उनके अनुसार, ग्रुप में साधारण पृष्ठभूमि के व्यक्ति शामिल हैं, जिनमें कार्यालय सहायक और 1,000 दिरहम से 1,500 दिरहम (लगभग 22,000-33,000 रुपये) तक मासिक वेतन वाले कर्मचारी शामिल हैं। हर किसी के लिए अप्रत्याशित सही समय पर आया है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles