राम मंदिर उद्घाटन के बाद भारतीयों ने मनाई ‘जनवरी की दिवाली’, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

500 साल के वनवास के बाद वापस लौटे भगवान राम के स्वागत में देशभर में जश्न मनाया गया। सोशल मीडिया पर इस जश्न को 'जनवरी की दिवाली' कहा गया। लोगों ने कहा कि यह त्योहार से कहीं अधिक है

देशवासियों का 500 वर्षों का इंतजार सोमवार, 22 जनवरी को खत्म हो गया। टेंट से अब अयोध्या (Ayodhya) के भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) में रामलला (Ramlala) विराजमान हो गए हैं। सोमवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे शुभ मुहूर्त में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा हुई। 84 सेकंड के मुहूर्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की। 500 साल के वनवास के बाद वापस लौटे भगवान राम के स्वागत में देशभर में जश्न मनाया गया। सोशल मीडिया पर इस जश्न को ‘जनवरी की दिवाली’ कहा गया। लोगों ने कहा कि यह त्योहार से कहीं अधिक है।

सुनहरी रंग का कुर्ता, क्रीम रंग की धोती और उत्तरीय पहने प्रधानमंत्री मोदी नवनिर्मित राम मंदिर के मुख्य द्वार से अंदर तक पैदल चलकर कार्यक्रम स्थल पहुंचे और गर्भगृह में प्रवेश किया। प्रधानमंत्री इस दौरान अपने हाथ में लाल रंग के कपड़े में लिपटा हुआ चांदी का छत्र भी लेकर आए। गर्भगृह में पीएम मोदी ने पंडितों के मंत्रोच्चारण के बीच अनुष्ठान शुरू किया। उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान के लिए ‘संकल्प’ लिया। अनुष्ठान में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत भी शामिल हुए।

ये भी पढ़ें- Ram Mandir: 500 वर्षों का इंतजार खत्म, राम मंदिर में विराजमान हुए राम लला

इस मौके पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद रहे। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि दोपहर में 12.29 बजे रामलला के नवीन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा की गई।

भारतीय केवल ऑफलाइन जश्न मनाने से संतुष्ट नहीं हैं। वे यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि उत्सव सोशल मीडिया पर गूंजता रहे। लोगों ऐसे मजेदार मीम्स शेयर कर रहे हैं जो उनकी जबरदस्त और विशेष भावनाओं को पूरी तरह से व्यक्त करते हैं।

अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन का जश्न मनाते हुए भारतीय कैसे सोशल मीडिया पर मजे लिए। इस पर एक नजर डालें:

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles