Karwa Chauth 2024: इस करवा चौथ पर ट्राई करें चूड़ा के ये 5 लेटेस्ट डिजाइन, 10 गुना बढ़ जाएगी हाथों की खूबसूरती

Karwa Chauth 2024: करवा चौथ हिंदू धर्म का एक महत्वपूर्ण त्यौहार है। महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए इस दिन निर्जला व्रत रखती है। इस व्रत को करने से पति की उम्र लंबी होती है।

Karwa Chauth 2024: महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ ( Karva Chauth ) का व्रत रखती है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस कठिन व्रत को रखने से पति की उम्र लंबी होती है और पति के जीवन में आने वाले सभी समस्याओं का निवारण होता है। हजारों सालों से करवा चौथ ( Karwa Chauth ) का व्रत महिलाएं रख रही है।

20 अक्टूबर को मनाया जाएगा करवा चौथ का व्रत

नवरात्रि खत्म होने के बाद महिलाएं बेसब्री से करवा चौथ का इंतजार कर रही है। इस साल 20 अक्टूबर को करवा चौथ ( Karwa Chauth ka Vrat) का व्रत मनाया जाएगा और इस व्रत को लेकर महिलाओं में बेहद उत्साह देखने को मिल रहा है। जगह-जगह बाजार सजाया जा रहा है और करवा चौथ की तैयारी चल रही है।

करवा चौथ में सोलह सिंगार का है विशेष महत्व ( Karwa Chauth 2024 )

करवा चौथ के त्यौहार में सोलह सिंगार का विशेष महत्व है। इस दिन महिलाएं शादी का जोड़ा पहनती है और सुहाग से जुड़े सभी सिंगार ( Solah Sringar) करती है। इस करवा चौथ पर आप चूड़ा के लेटेस्ट डिजाइन ट्राई कर सकते हैं। इससे आपकी खूबसूरती 10 गुना बढ़ जाएगी। तो आईए देखते हैं चूड़ा के लेटेस्ट डिजाइन…

लाल चूड़ा डिजाइन

Karwa Chauth 2024
Karwa Chauth 2024

इस करवा चौथ के अवसर पर आप लाल रंग के छुड़ा के डिजाइन ट्राई कर सकते हैं। डार्क लाल रंग के लिए चूड़ा आपकी खूबसूरती को काफ़ी बढ़ा देंगे।

शिप वाले चुडा डिजाइन

Karwa Chauth 2024
Karwa Chauth 2024

शीप वाले जुड़ा डिजाइन आज के समय में लेटेस्ट चुडा डिजाइन बने हुए हैं। करवा चौथ के अवसर पर आप इसे ट्राई कर सकते हैं इससे आपकी खूबसूरती बढ़ जाएगी।

ट्रेडिशनल चूड़ा डिजाइन

Karwa Chauth 2024
Karwa Chauth 2024

इस करवा चौथ ( Karwa Chauth 2024 ) के अवसर पर आप ट्रेडिशनल चूड़ा के डिजाइन को ट्राई कर सकते हैं। यह आपकी खूबसूरती को 10 गुना बढ़ा देगी और आप सबसे हटकर देखेंगी ।

Also Read:Karwa Chauth 2024: पहली बार रख रही है करवा चौथ का व्रत? तो इन बातों का रखें विशेष ख्याल, वरना नाराज हो जाएगी करवा माता

येलो चूड़ा डिजाइन

Karwa Chauth 2024
Karwa Chauth 2024

येलो चूड़ा के डिजाइन काफी खूबसूरत होते हैं और आप करवा चौथ ( Karva Chauth Ka Vrat ) के अवसर पर किसी भी रंग के ड्रेस के साथ इसे ट्राई कर सकते हैं।

लटकन वाले चुडा डिजाइन

Karwa Chauth 2024
Karwa Chauth 2024

इस करवा चौथ के अवसर पर आप लटकन वाले जुड़ा डिजाइन ट्राई कर सकते हैं। यह देखने में यूनिक लगते हैं और आपकी खूबसूरती बढ़ा देंगे।

Also Read:Karwa Chauth 2024: करवा चौथ की अवसर पर ट्राई करें ये लेटेस्ट चूड़ियां, पिया जी हो जाएंगे लट्टू

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles