Home ट्रेंडिंग LIC Jeevan Pragati Plan: एलआईसी की इस योजना में, पाएं 28 लाख...

LIC Jeevan Pragati Plan: एलआईसी की इस योजना में, पाएं 28 लाख की एकमुश्त मोटी रकम, निवेश का तरीका ऐसे

LIC Jeevan Pragati Plan: एलआईसी की आज आपको एक बेहतरीन स्कीम के बारे में बताएंगे, इसमें आप निवेश कर 30 लाख की मोटी रकम पा सकते हैं...

LIC Jeevan Pragati Plan: देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम ((Life Insurance Corporation of India) आए दिन अपने ग्राहकों के लिए नए-नए बीमा प्लान लेकर आती रहती है। LIC जंहा सबसे सेफ मानी जाती हैं वहीं सबसे सुरक्षित निवेश भी माना जाता है।

Post Office Scheme: घर मे बेटी की अब कोई चिंता नहीं, सरकार की इस स्कीम से पढ़ाई और शादी सब तय

बता दें कि LIC में निवेश किया पैसा हमेशा काम आता है। एलआईसी के प्लान निवेश आपको अच्छा रिटर्न दे कर जाता है। LIC हर वर्ग के लोगों के लिए नए-ऩए बीमा प्लान लेकर आता रहता है। और अगर आप भी कोई प्लान लेने का मन बन रहें हैं तो आज हमारे पास आपके लिए बेहतर योजना है, तो चलिए जानते हैं

जीवन प्र​गति बीमा योजना (LIC Jeevan Pragati Bima Yojana)

जिस प्लान की हम बात कर रहे हैं उस प्लान का नाम जीवन प्र​गति बीमा योजना है। सुरक्षा के साथ ही निवेश और अच्छा रिर्टन ये सब आपको इस पालिसी में मिलता है। मैच्योरिटी पूरी होने पर एकमुश्त राशि आपको दी जाती है। बस आपको करना ये है कि हर रोज 200 रुपये यानी कि 6000 रुपया महीना जमा कर सकते हैं और इतना होकर आप मैच्योरिटी पर 28 लाख रुपये तक की मोटी रकम पा सकते हैं।

20 साल पूरे होने मिलेंगे

अगर आप एलआईसी के इस प्लान यानी कि जीवन प्रगति प्लान को लेने का मन बना रहे हैं, तो इसमें आपको हर दिन 200 रुपये का यानी कि पूरे महीने में 6 हजार रुपये जमा करने होते हैं। इस तरह पूरे साल का ये 72 हजार रुपये बनता है उसके बाद आपको इस योजना में 20 साल पूरे होने पर बोनस के साथ आपको 28 लाख रुपये​ की रकम मिलती है। अच्छी बात है कि इस बीमा योजना में रिस्क कवर हर 5 साल में बढ़ जाता है और हर 5 साल के बीमा अमाउंट बढ़ता है।

LIC New Policy: इस पॉलिसी में निवेश करके हर महीने पाएं पूरे 11000 रुपये पेंशन, जानें प्रोसेस

http://तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version