घर में चूहे मचा रहे खलबली तो आजमाएं यह सिंपल ट्रिक्स, सरपट भागेंगे

Amazing Tricks : अक्सर कई लोगों के घर में ऐसी समस्याएं होती हैं कि चूहे पूरी तरीके से खलबली मचा देते हैं.

Amazing Tricks : अक्सर कई लोगों के घर में ऐसी समस्याएं होती हैं कि चूहे पूरी तरीके से खलबली मचा देते हैं. यहां तक की चूहे इतना उधम मचाते हैं कि आपका खास मौजा, खास कपड़े तक कुतर देते हैं. साथ ही कभी कभार तो दीवारों में छेद और जमीन में गड्ढा तक कुतर कुतर कर देते हैं. लेकिन आप भी तरह-तरह के नुस्खे चूहे को भगाने के आजमाते हैं. कोई लोग चूहा दानी का इस्तेमाल करते हैं, तो कोई लोग चूहा मार दवाई रखते हैं. इसके बाद एक बड़ी समस्या यह बन जाती है कि अगर चूहे दानी में चूहा जाए तो उसको कहां छोड़ जाए और अगर चूहा मार दवाई खाकर चूहा मर जाए, तो उसे फेंकने में और भी अजीब लगता है. लेकिन आज इस खबर में हम आपको बताते है, कि कैसे आप बहुत ही आसानी से आसान ट्रिक के जरिए चूहों को दूर भगा सकते हैं अपने घर से. आईए जानते है वो सिंपल ट्रिक्स.

रखें प्याज़

प्यास जानवरों के लिए टॉक्सिक माना जाता है. ऐसे में जिस जगह आपके घर के कोने में चूहा ज्यादातर दस्तक देते हैं, तो वहां पर आप प्याज के टुकड़े काट कर रख दे. इसकी दुर्गंध से चूहे आपके घर में एंट्री नहीं लेंगे.

लाल मिर्ची

चिली फ्लेक्स या फिर लाल मिर्ची आप उस जगह रख सकते हैं, जहां ज्यादातर चूहे आते जाते रहते हैं. यह फार्मूला चूहे को भगाने में कारीगर साबित होगा.

लहसुन

लहसुन भी चूहे भगाने के लिए काफी सिंपल ट्रिक है. इसके लिए आप पानी में कुटा हुआ लहसुन डाल दें और उस पानी को अच्छे से शेक करके उसी जगह पर छिड़क दें, जहां चूहे आते जाते हैं.

बेसन में मिलाएं तंबाकू और पाएं चूहों से छुटकारा

अगर आप हमेशा हमेशा के लिए चूहों की आवाजाही से छुटकारा चाहते हैं, तो इसके लिए आपको बेसन में तंबाकू मिलाकर रख देना है. जिससे आप हमेशा के लिए चूहों से छुटकारा पा सकते हैं.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles